लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : दिल्ली के सीएम को तौर पर लगातार तीसरी बार आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने शपथ लेने के बाद आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. अरविंद केजरीवाल और अमित शाह की ये पहली राजनैतिक मुलाकात है. मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हुई है.

जानकारी के मुताबिक यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान दिल्ली के विकास पर भी चर्चा हुई. गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी संभाली थी. इस दौरान वह कई मौकों पर आक्रामक भी दिखे थे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से भी साझा किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज गृह मंत्री अमित शाह जी से मिला. मीटिंग बहुत ही अच्छी रही. दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई. हम दोनों इस बात को लेकर सहमत थे कि दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे.

केजरीवाल ने जताई सहयोग की इच्छा

हालांकि दिल्ली चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार में दोनों के बीच में काफी कटुता भरी बयानबाजी हुई थी. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच मुलाकात काफी दिलचस्प है. गौरतलब है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं है और कानून व्यवस्था सहित कई अहम जिम्मेदारी केंद्र सरकार के अधीन है. केजरीवाल सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्र और राज्य सरकार के बीच लगातार टकराव होता रहा. हालांकि इस बार केजरीवाल ने सहयोग के रास्ते पर चलने की इच्छा जताई है.

बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा के चुनाव हुए थे और 11 फरवरी को नतीजे आए थे. 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली की गद्दी पर आम आदमी पार्टी ने धमाकेदार वापसी की थी. 70 में सो 62 सीटों पर आम आदमी पार्टी को जीत मिली थी. वहीं, बीजेपी को महज आठ सीटों से संतोष करना पड़ा. इस चुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन पिछली बार की ही तरह जारी रहा और वह जीरो पर ही आउट हो गई.

पीएम मोदी से भी आशीर्वाद की अपेक्षा

दिल्ली विधानसभा चुनाव में गृह मंत्री अमित शाह ने बेहद आक्रामक तरीके से प्रचार किया था. उन्होंने शाहीन बाग सहित कई मुद्दों पर केजरीवाल सरकार को घेरने की कोशिश की थी. हालांकि चुनाव में जीत के बाद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भाषण में कहा था कि वह दिल्ली के विकास के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं. उन्होंने पीएम मोदी से आशीर्वाद की भी अपेक्षा की थी.

दिल्ली में अचानक हुनर हाट पहुंच गए पीएम मोदी, बिहार के लिट्टी-चोखा का लिया स्वाद