पप्पू पाचक गोलीकांड : FIR बाद फहीम खान का भाई अरेस्ट

PAPPU-FAHIM

धनबाद : वासेपुर के प्रॉपर्टी डीलर पप्पू खान उर्फ पप्पू पाचक पर गोली चलाने के आरोप में शेर खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. शेर खान वासेपुर के डॉन फहीम खान का भाई है. पप्पू पाचक पर हमला करने के मामले में उसकी पत्नी शमा परवीन ने जमशेदपुर जेल में बंद गैंगस्टर फहीम खान का हाथ होने की आशंका जतायी है. उसकी लिखित शिकायत पर घटना के करीब 40 घंटों के बाद मंगलवार को बैंक मोड़ थाना में FIR दर्ज करवाया गया है.

पुलिस ने पप्पू की पत्नी शमा परवीन की शिकायत पर फहीम खान, बेटा इकबाल खान, भाई शेर खान और भतीजा चीकू खान के खिलाफ साजिश रचने और जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज किया है. शमा परवीन ने पुलिस को बताया है कि उनके पति पप्पू खान से फहीम खान की पहले भी कानूनी लड़ाई हो चुकी है. 2008 में देवर गयास की हत्या कर दी गई थी. 2009 में उनके घर पर बम से भी हमला हुआ था. इसलिए आशंका है कि सभी आरोपियों ने उनके पति पर हमला कराया होगा.

PAPPU-FAHIM

मामले में FIR दर्ज होने के बाद बैंकमोड़ इंस्पेक्टर शमीम अहमद कमर मकदुमी रोड स्थित फहीम खान के घर पहुंचे और शेर खान को अपने साथ बैंकमोड़ थाना लाया. थाना में शेर खान से पुलिस ने देर तक पूछताछ की.  बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. शेर खान ने पुलिस की पूछताछ में क्या बताया है इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है.

अभी भी नाजुक है पप्पू की हालत

उधर दुर्गापुर के मिशन अस्‍पताल में भर्ती पप्पू पाचक की हालत अभी भी चिंताजनक है. डॉक्टरों के अनुसार 72 घंटे के बाद बाकी दो गोलियां को ऑपरेशन कर निकाला जाएगा. सोमवार को पप्पू के पेट में फंसी तीन गोलियां डॉक्टरों ने बाहर निकाल दी थीं. अभी भी रीढ़ के नीचे और कंधे में दो गोली फंसी हुई हैं.

ईद की खरीदारी के वक़्त हुआ था हमला

गौरतलब है कि 25 जून की देर रात पुराना बाजार शिवम कॉम्पलेक्स के सामने हमलावरों ने पप्पू खान पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. पांच गोलियां पप्पू के शरीर के विभिन्न हिस्सों में फंसी हुई थीं. गोलियों से पूरे शरीर में करीब 16 जख्म पाए गए.खून से तर-बतर पप्पू को आनन-फानन में पहले केंद्रीय अस्पताल भेजा गया. लेकिन वहां से उन्हें बोकारो जनरल अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई. इसके बाद परिजन दुर्गापुर मिशन अस्पताल ले गए.

यह भी पढ़ें –

अभी भी नाजुक है पप्‍पू पाचक की हालत, पुलिस हमलावरों की तलाश में लगी

गैंग्स ऑफ वासेपुर : डॉन फहीम खान के दुश्मन पप्पू पाचक के सीने में उतार दी गोली

छावनी में तब्दील हुआ वासेपुर, फिर से गैंगवार की आशंका