लालू से जुड़े लोगों पर कार्रवाई : दिल्ली में ED कर रही है रेड

नई दिल्ली : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को रेलवे टेंडर घोटाला मामले में भले ही पेशी से राहत मिल गई हो, लेकिन इस मामले से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मामले में जानकार लोगों के खिलाफ छापेमारी कर रहा है. यह छापेमारी दिल्ली में दो स्थानों पर चल रही है.

मिल रही जानकारी के अनुसार IRCTC टेंडर घोटाले में ED की एक टीम दिल्ली के दो स्थानों पर रेड कर रही है. ये ठिकाने घोटाले से जुड़े लोगों के बताये जा रहे हैं. इनमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जानकार लोग भी शामिल हैं. ED की यह रेड घोटाले से जुड़े और सबूतों को बाहर लाने के लिए की जा रही है. फिलहाल यह रेड कहां और किन लोगों के खिलाफ की जा रही है, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी जांच एजेंसी द्वारा नहीं दी गई है.

गौरतलब है कि इसी मामले में लालू प्रसाद को आज मंगलवार 3 अक्टूबर को दिल्ली में सीबीआई के सामने पेश होना था. लेकिन वो आज एक बार फिर सीबीआई दफ्तर में पेश नहीं हुए. उन्होंने फिर से सीबीआई से कुछ दिनों की मोहलत मांगी जिसे मंजूर करते हुए 5 अक्टूबर का दिन अगली पूछताछ के लिए तय किया है. साथ ही 4 अक्टूबर को तेजस्वी यादव से होने वाली पूछताछ भी टाल दी गई है.

इससे पहले बीते 26-27 सितंबर को निर्धारित तिथि पर लालू उनके पुत्र तेजस्वी की ओर से वकील ने व्यस्तताओं का हवाला देकर जांच एजेंसी से मोहलत मांगी थी. लालू के अनुरोध पर ब्यूरो ने एक सप्ताह की मोहलत देते हुए यह तारीख मुकर्रर की थी. अबतक दोनों पिता-पुत्र के नाम से जांच एजेंसी पूछताछ के लिए तीन दफे समन जारी कर चुकी है.

यह भी पढ़ें – लालू प्रसाद ने CBI से फिर मांगी मोहलत, अब 5 को होगी पूछताछ
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)