सियाचिन में पाक के फाइटर जेट उड़ाने के दावे को भारत ने किया खारिज

लाइव सिटीज डेस्क : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के उस दावे को सिरे से ख़ारिज कर दिया है जिसमे पाक मीडिया ने दावा किया था कि पाकिस्तानी वायुसेना के    फाइटर    जेट ने सियाचिन के ऊपर उड़ान भरी है.

दरअसल, नौशेरा में पाकिस्तानी पोस्ट को भारतीय सेना द्वारा ध्वस्त किए जाने के वीडियो सामने आने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है. हालांकि भारतीय सेना ने इस दावे को खारिज किया है कि यह फायटर जेट भारतीय वायु सीमा में भी उड़े हैं.

अगर पाक मीडिया की माने तो आर्मी सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है कि यह उड़ान सोमवार सुबह स्कर्दू में भरी गई है और इसके साथ ही पाकिस्तान की सभी फॉरवर्ड बेस को पूरी तरह से ऑपरेशन कर दिया गया है. एयर स्टाफ के चीफ सोहेल अमन ने स्कर्दू में बुधवार को दौरा किया और उनके साथ पाक एयरफोर्स के टॉप अधिकारी भी थे.

सोहेल अमन ने भी इस मौके पर जेट उड़ाया. बता दें कि भारतीय सेना द्वारा नौशेरा में आतंकियों को घुसपैठ में समर्थन करने वाली पाक सेना की पोस्ट को ध्वस्त किए जाने की जानकारी देते हुए एक वीडियो जारी किया था। कहा जा रहा है इसमें पाक सेना को भारी नुकसान हुआ है और उसके कई सैनिक मारे गए हैं.

इसके बाद पाक ने पहले तो भारत की कार्रवाई को नाकारा लेकिन बाद में उसने भी एक वीडियो जारी कर दावा किया कि उसने भी भारतीय सेना को नुकसान पहुंचाया है. हालांकि इस वीडियो में सच्चाई कम ही नजर आती है.

 यह भी पढ़ें-  भारतीय सेना ने फिर की सर्जिकल स्ट्राइक, तबाह किए पाकिस्तानी बंकर, वीडियो जारी किया