श्यामा सिंह की तबियत अधिक बिगड़ी, ICU में दाखिल हैं

shyama-singh

नई दिल्ली/पटना : औरंगाबाद की पूर्व सांसद व दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर-सह-वरिष्ठ कांग्रेस नेता निखिल कुमार की पत्नी श्यामा सिंह की तबियत अब और अधिक बिगड़ गई है. वे पिछले कई माह से बीमार चल रही हैं. अभी उन्हें दिल्ली के फोर्टिस हॉस्पिटल के ICU में भर्ती रखा गया है. कई तरीके की बीमारियां हैं. डॉक्टर उन्हें ठीक करने का कठिन प्रयास कर रहे हैं.

जानकारी हो कि श्यामा सिंह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सत्येन्द्र नारायण सिन्हा की बहू भी हैं. लाइव सिटीज को दिल्ली में निखिल कुमार के आवास के सेक्रेटेरियट ने कन्फर्म किया है कि मैडम की तबियत ठीक नहीं है. पिछले कई दिनों से वे ICU में हैं. निखिल कुमार स्वयं भी वहीँ हैं. स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं.

shyama-singh

श्यामा सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व 1999 से 2004 तक किया है. श्रीमती सिन्हा की उम्र अभी कोई 74 वर्ष है. उनका जन्म 26 नवम्बर 1942 को हुआ है. श्यामा सिंह के पिता सर टी पी सिंह इंडियन सिविल सर्विस के अधिकारी थे और भारत की आजादी के बाद देश के पहले फाइनेंस सेक्रेटरी बने थे. श्यामा सिंह की मां माधुरी सिंह पूर्णिया से दो दफे सांसद रहीं थीं.

श्यामा सिंह की तबियत तब भी खराब थी, जब निखिल कुमार की मां किशोरी सिन्हा पटना के पारस हॉस्पिटल में दाखिल थीं. निखिल कुमार ने पटना में जब यह देखा कि मां की सेहत कुछ सुधरी है, तब वे फ्लाइट पकड़ कर दिल्ली चले गए थे. वे दिल्ली के हवाई रास्ते में ही थे, तभी यहाँ किशोरी सिन्हा की सेहत अधिक खराब हुई और उन्होंने अंतिम सांस ले ली. जल्दी-जल्दी निखिल कुमार को पटना लौटना पड़ा था. बाद में श्यामा सिन्हा की तबियत सुधर गई थी और घर भी आ गईं थीं.

लेकिन अब फिर से बहुत ज्यादा खराब है.