गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन देता है पैसा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: चीन और भारत के बीच बॉर्डर पर टेंशन जारी है तो सियासी मैदान में बीजेपी कॉग्रेस आमने- सामने है. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीधा आरोप लगाया कि चीन राजीव गांधी फाउंडेशन को फंडिंग करती है इसलिए कांग्रेस नेता दुश्मन की जुबान बोलते हैं. बीजेपी द्वारा जारी हमले के बीच अब पार्टी के कद्दावर नेता और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

गिरिराज ने कहा कि राहुल गांधी डोकलाम और लद्दाख मुद्दे पर चीन के साथ क्यों रहते हैं इसका राज खुल गया है. चीन के साथ खड़े रहने के बदले राहुल गांधी को बहुत कुछ मिलता है.



गिरिराज ने कहा कि ‘’अब जब यह पता चला कि चीन राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा दे रहा है, तो यह स्पष्ट हो गया कि डोकलाम के दौरान राहुल गांधी चीन के साथ क्यों खड़े थे और लद्दाख मुद्दे पर पूरी कांग्रेस चीन के साथ क्यों खड़ी है.’’ गिरिराज सिंह सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर कई ऐसे बयान पहले भी दे चुके हैं जिससे वह चर्चा में रह चुके हैं. 

बता दें कि गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने दावा किया था कि 2005-06 में राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन के दूतावास से 3 लाख डॉलर मिले थे. इसके बदले फाउंडेशन ने चीन के साथ फ्री ट्रेड को बढ़ावा देने वाली स्टडी करवाईं. उस फाउंडेशन की अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं. जबकि, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पी. चिदंबरम ट्रस्टी हैं.