योगी राज में राजधानी के विधायक आवास में गैंगरेप, BJP MLA का गनर गिरफ्तार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी के पॉश इलाके में गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामला हज़रतगंज थाना क्षेत्र की बटलर पैलस कॉलोनी में स्‍थित वाराणसी कैंट से बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्‍तव के सरकारी आवास का है. आरोप है कि विधायक के गनर और एक अन्य युवक ने युवती के साथ विधायक आवास में ही असलहे के बल पर गैंगरेप किया है. पुलिस ने मामला पंजीकृत करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार वाराणसी कैंट से भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्‍तव का राजधानी लखनऊ के बटलर पैलेस में C-47 नम्बर पर सरकारी आवास है. आरोप है कि यहां पर एक महिला को बुलाकर इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है. पीड़िता ने बताया कि उसका भाई गौतमपल्ली में मोबाइल चोरी में पकड़ा गया था. इसी मामले में पूछताछ के नाम पर गनर मनोज ने दरोगा बनकर युवती को बटलर पैलेस बुलाया था. पीड़िता ने बताया क‌ि विधायक के रसोइये सोहनलाल ने कहा क‌ि दीवान साहब बुला रहे हैं.

पीड़िता के वहां पहुंचने पर गनर मनोज ने कहा क‌ि भाई के खिलाफ वारंट है. गिरफ्तारी रोकने के ल‌िए 10 हजार का इंतजाम करना होगा. पीड़िता ने पैसे देने में असमर्थता जताई तो उससे एक रात रुकने के ल‌िए कहा गया. पीड़िता ने आरोप लगाया क‌ि उसके साथ गैंगरेप किया गया है. हंगामे के बाद पीड़िता की मां वहां आई और उसे लेकर चली गई. नौकरानी और मां ने शिकायत विधायक से की. इसके बाद विधायक ने उसे हज़रतगंज पुलिस को सौंपा.

भाजपा विधायक से संपर्क नहीं हो सका है. विधायक सौरभ श्रीवास्‍तव बीजेपी के कद्दावर नेता और मंत्री रहे दिवंगत हरीशचंद्र श्रीवास्‍तव के पुत्र हैं. इनकी मां ज्‍योत्‍सना श्रीवास्‍तव भी वाराणसी कैंट सीट से विधायक रह चुकी हैं. पुलिस पूरे मामले पर जांच—पड़ताल में जुट गई है. पीड़िता ने विधायक के गनर और नौकर के खिलाफ हजरतगंज थाने में तहरीर दी है. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.