कोरोना में स्कूलों को खोलने पर विचार कर रही है सरकार, अभिभावकों को देनी होगी राय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना महामारी के बीच बच्चों की पढ़ाई पर बहुत बड़ा असर पड़ा है. इस बीच कई बार स्कूल खोलने को लेकर विचार- विमर्श हुआ लेकिन किसी नतीजे पर सरकार नहीं पहुंच पायी है. एक बार फिर सरकार ने अभिभावकों से स्कूलों को खोलने को लेकर उनकी राय मांगी है.

अभिभावकों से पूछा जाएगा कि कोरोना संकट को देखते हुए वो कब से अपने बच्चों को स्कूल भेजना सुरक्षित मानते हैं?  इसके लिए शिक्षा विभाग अभिभावकों के सामने तीन विकल्प भी रखेगा.कोरोना संकट के बीच स्कूल खोलने को लेकर ये रायशुमारी केन्द्र सरकार के मानव संसाधन विकास विभाग के निर्देश पर होगी. केन्द्र सरकार ने बिहार समेत सभी राज्यों से इस बाबत अभिभावकों से सुझाव लेने को कहा है.



स्कूल प्रबंधन ने कई सवालों के विकल्प दिए हैं, जिसके अनुसार अभिभावकों अपनी राय देनी होगी. वो कौन सा सही समय होगा जिसमें अभिभावक चाहते हैं कि स्कूल खोला जाए. यह अगस्त हो, सिंतबर हो या फिर अक्टूबर का महीना हो.जब स्कूल खोला जाए तो अपने बच्चों की सरक्षा से क्या अपेक्षा रखेंगे. अगर गार्जियन की कोई राय है तो उसे इकट्ठा किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक एक दो दिन में बिहार गार्जियन की राय से केन्द्र सरकार को अवगत करवा देगा.