10 भारतीय की आग में झुलसने से मौत, सऊदी अरब का मामला

लाइव सिटीज डेस्क : सऊदी अरब में एक बार फिर हृदय विदारक घटना हुई है. इसमें 10 भारतीय की जलने से मौत हो गयी है. हालांकि घटना में कुल 11 की मौत हुई है. एक व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पायी है. यह घटना सऊदी अरब के फैसलिया जिले में हुई है. बताया जा रहा है कि घटना में आधा दर्जन लोग जख्मी भी हुए हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घटना पर दुख जताया है.

मीडिया में आ रही खबर के अनुसार सभी लोग सऊदी अरब के फैसलिया जिले में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे और जिला मुख्यालय स्थित नजरान बाजार में रहते थे. घटना के पीछे शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि हर बिंदु पर जांच की जा रही है.

उधर इस घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर नजरान में हुए इस घटना में हमने भारत के 10 लोगों को खो दिया है. इसमें 6 लोग बुरी तरह घायल हो चुके हैं. घटना की सूचना मिलते ही जेद्दाह में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी नजरान के लिए निकल गये हैं. इतना ही नहीं, सुषमा स्वराज ने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से फोन पर बात भी की है.

बताया जाता है कि घटना के समय सभी हॉलनुमा कमरे में थे. अचानक शॉर्ट सर्किट से यह हादसा हो गया. लोग समझ पाते तब तक आग ने भयावह रूप ले लिया और उसकी चपेट में भारतीय मजूदर आ गये. वहीं घायलों को आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया.

इसे भी पढ़ें :  चारा घोटाला: ये सवाल जो लालू का पीछा कर रहे हैं
स्पष्ट संदेशा : इस्तीफे से नहीं डरते नीतीश कुमार, बिहार में जदयू रहे सब कुछ के लिए तैयार