बोले योगी- अकबर और बाबर सिर्फ विदेशी हमलावर, ये स्वीकार लें…

लाइव सिटीज डेस्क : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार से अपने चिर-परिचित अंदाज का परिचय दिया है. यूपी के सीएम योगी ने अकबर, बाबर और औरंगजेब को विदेशी आक्रांता बताया है.



योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अकबर, बाबर और औरंगजेब को जब भी कभी याद किया जाएगा इनकी पहचान केवल एक विदेशी आक्रांता के तौर पर ही होगी. उन्होंने आगे कहा कि जिस दिन हम ये बात स्वीकर कर लेंगे सारी समस्या का हल निकल जाएगा. योगी ने कहा कि भारत का नौजवान महाराणा प्रताप, शिवाजी, गुरु गोविंद सिंह बन जाए तो हमें आईएसआईएस से डरने की जरूरत नहीं है. यूपी से सीएम योगी ने महाराणा प्रताप की 477वीं जयंति पर लखनऊ में आयोजित एक सभा में ये बातें कहीं.उन्होंने कहा कि मान सिंह  मान सिंह ने महाराणा प्रताप से यह कहा कि वह अकबर के सामने झुक जाएं तो महाराणा प्रताप ने कहा कि अकबर शासक नहीं बल्कि अधर्मी है.

महाराणा प्रताप ने मान सिंह के प्रस्ताव को ठुकराकर स्वाभिमान और सम्मान की परिभाषा गढ़ दी थी उनके बताये रास्ते पर चलकर ही देश और समाज को सम्मान मिल सकता है. इस कार्यक्रम में यूपी से राज्यपाल राम नाईक, विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह भी मौजूद थे. वीके सिंह ने इस मौके पर कहा कि यूपी जैसे बड़े राज्य में कानून और व्यवस्था में सुधार करने में समय लगता है. उन्होंने यूपी की पिछली सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि 15 सालों से खराब पड़े सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए हमें नये सीएम योगी को कुछ समय देना चाहिए.मुख्यमंत्री और उनकी मंत्रिमंडल जो सुधार कर सकती है उसे पूरी ताकत से कर रही है.

यह भी पढ़ें-योगी के विधायक की दबंगई, IPS लेडी सिंघम को सरेआम हड़काया