भारतीय मानक ब्यूरो में निकली सहायक निदेशक की नियुक्तियां

लाइव सिटीज डेस्क: भारतीय मानक ब्यूरों (बीआईएस), उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय उपभोक्ता मंत्रालय विभाग, भारत सरकार के प्रशासनिक नियंत्रणाधीन कार्यरत सांविधिक निकाय है और देश में मानकीकरण, उत्पाद एवं पद्धति प्रमाणन, सोने/चांदी की ज्वैलरी की हॉलमार्किंग, प्रयोगशाला परीक्षण आदि के क्षेत्र में कार्यरत है, नीचे दिए गए विवरण के अनुसार बीआईएस मुख्यालय, नई दिल्ली या भारत में बीआईएस के किसी भी कार्यालय में सीधी भर्ती द्वारा सहायक निदेशक के पद पर रिक्तियां भरने हेतु पात्र व्यक्तियों से आॅनलाइन आवदेन आमंत्रित करता है.इन पदों पर 03 जुलाई 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. आॅनलाइन लिखित परीक्षा 31 जुलाई 2017 को होगी.


पदः असिस्टेंट डायरेक्टर (एडमिनिस्ट्रेशन एंड फाइनेंस) (कुल पदः 03)
सामान्य 02
एससी 01
शैक्षणिक योग्यता
एलएलबी के साथ तीन वर्षों का अनुभव.
आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवार का जन्म 4 जुलाई 1987 और 03 जुलाई 1999 के बीच होना चाहिए.
आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित/ अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तहत 800 रुपये जमा करने होंगे. इसके अलावा अनुसूचित जाति/जनजाति/ विकलांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है.

वेतनमान
विज्ञापित पदों पर चयनित उम्मीदवारों को स्तर- 10 (7वीं सीपीसी) के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा.

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट ‘www.bis.gov.in‘ पर जाकर दिए गए निर्देशों के अनुसार आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें.