श्रम संबंध व प्रबंधन में BHEL ने मारी बाजी

लाइव सिटीज डेस्क : लगभग दो दर्जन फेमस कंपनियों के बीच BHEL टॉप पर रहा. उसे प्रथम स्थान मिला है. यह पुरस्कार आउट स्टैंडिेंग इंडस्ट्रियल रिलेशन के क्षेत्र में दिया गया है. इसमें श्रम संबंध एवं प्रबंधन पर डिबेट कराया गया था.

श्रमिकों के बीच रिलेशन एवं मैनेजमेंट को इसके तहत परखा गया. वहीं BHEL को इसमें प्रथम स्थान आने पर अन्य कंपनियों ने बधाई दी है. डिबेट में भेल, नवरत्ना समेत कई कंपनियों ने भाग लिया था.

जानकारी के अनुसार दिल्ली के FICCI में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. श्रम संबंध एवं प्रबंधन विषय पर आयोजित डिबेट में लगभग दो दर्जन से अधिक कंपनियों ने शिकरत की थी.

मौके पर AIBEU दिल्ली के अध्यक्ष केके कश्यप एवं सचिव सुधांशु बिस्वाल के अलावा भारत सरकार की ओर से श्रम मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेटरी मनीष कुमार गुप्ता भी मौजूद थे. दरअसल AIBEU के लोगों को इस कार्यक्रम में विशेष रूप से शामिल किया गया था.

वहीं BHEL HR समेत अन्य कंपनियों के अधिकारीगण भी मौजूद थे.

इस संबंध में AIBEU दिल्ली के अध्यक्ष केके कश्यप ने बताया कि FICCI में आयोजित इस डिबेट में कुल 25 कंपनियां शामिल हुई थीं. पहले राउंड को पार करने के बाद 12 कंपनियां फाइनल में इंट्री की. रविवार को 12 कंपनियों के बीच डिबेट हुआ. इसमें BHEL को प्रथम स्थान मिला.

कंपीटिशन रीजन वाइज कराया गया था. BHEL के लोगों ने श्रमिकों के साथ रिलेशन व मैनेजमेंट के बारे में काफी बारीकी से समझाया. BHEL की ओर से एचआर प्रमुख समीर मुखर्जी समेत जीपी सिन्हा, शिमा रावल, मनोज सिंह, बीएन साहा आदि उपस्थित थे. प्रथम स्थान मिलने पर BHEL को वहां मौजूद अन्य कंपनियों ने बधाई दी.

यह भी पढें-भाजपा को दिया जवाब : मेरा नाम लालू है, मुझे धमकी न दें