B’daySpecial: 93 साल के हुए भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी, पीएम मोदी ने दी बधाई

लाइव सिटीज डेस्क: आज 25 दिसंबर है. जी हां, अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है आज. अटल देश के पूर्व प्रधानमंत्री हैं. आज उनका 93वां जन्मदिन मनाया जाएगा. वे हिन्दी कवि, पत्रकार व प्रखर वक्ता भी हैं. वे भारतीय जनसंघ की स्थापना करने वाले महापुरुषों में से एक हैं और  1968 से 1973 तक उसके अध्यक्ष भी रहे. वे जीवन भर भारतीय राजनीति में सक्रिय रहे. उन्होंने लम्बे समय तक राष्ट्रधर्म, पांचजन्य और वीर अर्जुन आदि राष्ट्रीय भावना से ओत-प्रोत अनेक पत्र-पत्रिकाओं का सम्पादन भी किया.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी है. वहीँ इस अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ ही यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.



अटल बिहारी वाजपयी को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अटल  के नेतृत्व में भारत ने विकास किया और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बनाई. पीएम मोदी ने अटल के अच्छे स्वास्थ के लिए प्रार्थना की.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपयी के जन्मदिन पर उनके घर पहुंच गए हैं. गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विजय गोयल भी जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए उनके घर पहुंचे हैं.

यूपी सरकार ने कुछ दिन पहले पूर्व पीएम के 93वें जन्मदिन पर सूबे की जेल में बंद 93 कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है. 1998 में केंद्र में पहली बार भाजपा की सरकार का नेतृत्व करने वाले अटल ने भाजपा को राष्ट्रीय स्तर नई पहचान दी.

हाल ही में यूपी से भाजपा के एक पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने सूबे में स्थानीय निकाय की तरफ से संचालित रैन बसेरों का नाम लखनऊ से सांसद रहे अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है.