भाजपा के ‘नित्यानंद’ गिरफ्तार, बीफ केस में है हत्या का आरोप

लाइव सिटीज डेस्कः झारखंड के रामगढ़ में प्रतिबंधित मांस को वाहन से ले जाते चालक की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर की गयी हत्या मामले में भाजपा नेता की गिरफ्तारी हुई है. स्थानीय बीजेपी नेता नित्यानंद महतो को पुलिस ने अरेस्ट किया है.  हालांकि नित्यानंद महतो ने कहा है कि वे इस मामले में निर्दोष हैं. उन्होंने पुलिस से मामले जांच की मांग की है.

नित्यानंद महतो ने कहा है पुलिस के आने के बाद वे मामले की जानकारी लेने पहुंचे थे. बता दें कि झारखंड के रामगढ़ में गुरुवार (29 जून) को एक व्यक्ति को बीफ ले जाने के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला गया था. जानकारी मिली थी कि अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी एक मारुति वैन में प्रतिबंधित मांस ले जा रहा था. लोगों के एक समूह ने बाजरटांड गांव में उसे रोका और उस पर बेरहमी से हमला किया. उसके वैन को आग के हवाले कर दिया गया था.

पुलिसकर्मियों ने उसे भीड़ से बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके मलिक ने कहा था कि यह सुनियोजित हत्या है. एक अधिकारी ने कहा था कि असगर के खिलाफ बच्चे को अगवा करने और हत्या करने का आरोप पत्र दाखिल किया गया था. जिसके बाद बीफ के व्यापार में शामिल कुछ लोगों ने उसकी हत्या की साजिश रची.

उधर शुक्रवार को इस मामले में सीएम रघुवर दास का बयान आया और उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया. इस मामले में खूब सियासत भी हुई.

यह भी पढ़ें-
जब गौरक्षा पर देश को चेता रहे थे PM, तभी झारखंड में बीच सड़क पर असगर को मार डाला
गौ हत्या के शक में भीड़ ने बुजुर्ग को बड़ी बेरहमी से पीटा, घर भी जला डाला