पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा धमाका, 10 लोगों की मौत, कई जख्मी

लाइव सिटीज डेस्क: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में ब्लास्ट की खबर है. बताया जा रहा है कि इस धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 17 से  घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट मस्टंग शहर में जुमे की नमाज के ठीक बाद हुआ. यह शहर बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से 50 किमी दूर स्थित है. धमाका एक कार में हुआ.

बताया जा रहा है कि इस धमाके में पाकिस्तानी संसद के उपसभापति मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी निशाने पर थे. इस हमले में हैदरी भी घायल हुए हैं. अब्दुल हैदरी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.  पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, यह धमाका जिस समय हुआ तब अब्दुल हैदरी का काफिला इस इलाके से गुजर रहा था. माना जा रहा है कि यह हमला हैदरी को निशाना बनाने के लिए ही किया गया होगा.

पाकिस्तानी संसद के उपसभापति मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी(फाइल फोटो)
पाकिस्तानी संसद के उपसभापति मौलाना अब्दुल गफूर हैदरी(फाइल फोटो)

हैदरी ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें हल्की चोट आई है. वहीं पुलिस के अनुसार मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. ऐसे में वो अभी मृतकों की स्पष्ट संख्या बताने में अक्षम हैं. पुलिस और एफसी के जवान मौजूद घटना स्थल पर लेवी, पुलिस और फ्रंटियर कोर (एफसी) के जवान मौजूद हैं और इलाके को घेर दिया गया है. साथ ही सिविल अस्पताल में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है साथ छुट्टी पर गए डॉक्टरों को बुला लिया गया है.

इस हमले में कई वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए करीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनकी हालत गंभीर है उन्हें क्वेटा भेजा जा रहा है. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सनौल्लाह जहरी ने इस हमले की निंदा की है.

यह भी पढ़ें-
ट्रिपल तलाक को SC ने बताया शादी खत्म करने का सबसे घटिया तरीका
वायरल फोटो : क्या कपिल मिश्रा-मनोज तिवारी ने मिलकर रची साजिश?