सोमालिया में बम ब्लास्ट, 276 मरे, अब तक का सबसे बड़ा धमाका

लाइव सिटीज डेस्क : सोमालिया में अब तक की सबसे शक्तिशाली बम ब्लास्ट की घटना हुई. इस बम धमाके में फिलहाल 276 लोगों की मौत हो गयी है. मरनेवालों की संख्या बढ़ भी सकती है. इस घटना की भारत समेत पूरे विश्व ने निंदा की है.

बताया जाता है कि सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में यह बम ब्लास्ट हुआ है. भीड़भाड़ वाले इस इलाके में हुए अब तक के सबसे शक्तिशाली बम ब्लास्ट से पूरा शहर थर्रा गया. ब्लास्ट में 300 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. स्थानीय पुलिस के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत माइकल कीटिंग ने इस हमले की कड़ी निंदा की है. बताया जाता है कि यह हमला मोगदिशु के होडान शहर में हुआ. यह शहर बिजनेस के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. यहां बहुत सारी दुकानें, होटल और कई बतजनेस सेंटर हैं. ट्रक में हुए विस्फोट के बाद यहां का नजारा ही बदल गया हैं. चारों ओर कोहराम मचा हुआ है.

उधर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छन कर आ रही खबर के अनुसार अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. हालांकि आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह हमला अलकायदा से संबंधित आतंकी संगठन अल शबाब ने किया है. इस हमले में इतने ज्यादा लोगों की मौत हुई है कि डॉक्टर्स को भी सदमा लगा हुआ है. स्थानीय अस्पताल की एक नर्स की मानें तो पूरे अस्पताल में खून की गंध फैली हुई है. इससे माहौल और भी भयावह हो गया है.

सूत्रों के अनुसार जिस वक्त हमला हुआ, उस समय बाजार में बहुत भीड़ थी. सड़क पर कारों का जमावड़ा लगा था. इस ब्लास्ट से कई गाड़ियों के परखचे उड़ गये. वाहनें जलकर खाक हो गये.

यह भी पढ़ें-  पीएम मोदी के बचपन के संघर्ष की कहानी है हू नरेंद्र मोदी बनवा मांगू छू
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)