बिहार विकास मिशन में बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

लाइव सिटीज डेस्क: बिहार विकास मिशन ने नोटिफिकेशन जारी कर मैनेजमेंट असिस्‍टेंट, एचआर मैनेजर समेत कई अन्य पदों समेत कुल 170 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है. इच्छुक उम्मीदवार 14 जुलाई 2017 तक आवेदन कर सकते हैं.


शैक्षणिक योग्यता
बिहार विकास मिशन के मैनेजमेंट  असिस्‍टेंट, एचआर मैनेजर समेत कई अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की योग्‍यता अलग-अलग निर्धारित की गई है. इसमे सीए इंटर, सीडब्‍ल्‍यू, बी.कॉम प्रमुख हैं.
आयु सीमा
बिहार विकास मिशन के मैजेजमेंट असिस्‍टेंट, एचआर मैनेजर समेत कई अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की न्‍यूनतम आयु 30 साल और अधिकतम आयु 35 साल है.
चयन प्रक्रिया
बिहार विकास मिशन के इन पदों पर उम्‍मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्‍ट करने के बाद इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
बिहार विकास मिशन के मैजेजमेंट असिस्‍टेंट, एचआर मैनेजर समेत कई अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए इच्‍छुक और योग्‍य उम्मीदवार 14 जुलाई, 2017 तक बिहार विकास मिशन की वेबसाइट (www.csd.bih.nic.in) पर क्‍लिक करें. यहां दिए गए दिशा—निर्देश एवं नए लिंक को पढ़कर अपने पसंद के पोस्ट परऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

आवेदक इन बातों का रखें ध्यान:

– दिए गए प्रारूप में केवल विधिवत भरे गए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. पोस्ट के द्वारा या मैन्युअल रूप से हाथ से लिखे आवेदन न भेजें.
-अतिरिक्त वर्षों के अनुभव या योग्यता वाले उम्मीदवारों को अधिक महत्व दिया जाएगा.
– संबंधित स्थिति के लिए आयु कटऑफ की तिथि 1 जनवरी 17 होगी और ऊपरी आयु सीमा उल्लिखित मापदंड के अनुसार परिभाषित किया जाएगा.
-संबंधित पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रस्ताव पत्र बीवीएम,बिहार जारी करेगा.


-उम्मीदवार के लिए अनुबंध की अवधि बिहार विकास मिशन के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की तारीख से 11 माह का होगा.
– बीवीएम, बिहार उम्मीदवार के अनुबंध शर्तों को बढ़ाने या नवीनीकृत करने के अधिकार सुरक्षित रखता है.
-उम्मीदवारों को आरक्षण श्रेणी (राज्य सरकार के नियमों के अनुसार) के लिए प्रासंगिक प्रमाण पत्र (जाति प्रमाण पत्र और अन्य) संलग्न करना होगा.
-आरक्षण नीति के तहत लाभों के लिए केवल बिहार के स्थायी निवासियों के लिए स्वीकार्य होगा.
-स्वतंत्रता सेनानियों के नायकों / दादी स्वतंत्रता सेनानी प्रमाण पत्र, दादा / दादी का प्रमाणपत्र, बिहार के स्थायी निवासी प्रमाणपत्र और सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी परिवार के पेड़ को जमा करने पर 3% क्षैतिज आरक्षण के लिए पात्र हैं.
-भर्ती प्रक्रिया के किसी भी समय, बिहार विकास मिशन को पेशेवरों की भर्ती की पूरी प्रक्रिया या रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है.

विस्तृत जानकारी के लिए यहा क्लिक करें:—
bvm3752017
आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:
www.csd.bih.nic.in