कनाडा के PM जस्टिन दिखे देसी लुक में, कुर्ता-पायजामा पहन मंदिर में किया जलाभिषेक

justin-trudeau

लाइव सिटीज डेस्क : हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूड्रो बिल्कुल नए अंदाज में नजर आए. जस्टिन BAPS मंदिर में पूजा करते हुए नजर आये. वो किसी भारतीय की तरह ही पूजा करते समय बिल्कुल सहज थे.  जस्टिन  BAPS मंदिर के 10वें स्थापना दिवस पर यहां पहुंचे थे और वे यहां भगवान स्वामी नारायण की पूजा अर्चना के साथ मूर्ति पर जल चढ़ाते हुए देखे गए. जस्टिन ट्रूडो मंदिर में जिस अंदाज में दिख रहे थे, पहली नजर में देखकर ऐसा लग है मानो कोई भारतीय किसी मंदिर में पूजा कर रहे हों. वे यहां पर कुर्ता-पायजामा पहनकर पहुंचे थे.

मंदिर में जस्टिन ट्रूडो के साथ भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता और कनाडा में भारत के एंबेसडर विकास स्वरूप भी मौजूद रहे. पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस पल की तस्वीरों को ट्विटर पर साझा किया है. ट्वीट में जस्टिन ट्रूडो ने लिखा है, ‘बीएपीएस मंदिर कनाडा की वास्तुशिल्प का एक अद्भूत नमूना है. यह वास्तव में एक समुदायिक जगह है. 10वीं सालगिरह मुबारक हो.’

justin-trudeau

नीले रंग का कुर्ता और सफेद पायजामा में इनका देसी लुक कनाडा में मौजूद भारतीयों को खूब भाया और लोगों ने जमकर इनके साथ सेल्फी और तस्वीरें लीं. जस्टिन ट्रूडो ने इस मौके पर भारतीय नागरिकों के साथ हाथ मिलाकर उनका हाल-चाल पूछा.

स्वामी नारायण मंदिर से लोगों का अभिवादन और मंदिर का आभार प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामी नारायण मंदिर न सिर्फ स्थापत्य कला का एक बेहतरीन नमूना है बल्कि सांप्रदायिक सद्भाव का भी केन्द्र है.

मालूम हो कि भगवान स्वामीरायण के नाम पर दुनिया में कई जगह मंदिर बने हैं. भारत के दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद का अक्षरधाम मंदिर भी दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं. इसके अलावा इंग्लैंड का अक्षरधाम मंदिर भी स्थापत्य कला का बेहतरीन नमूना माना जाता है. मंदिर प्रशासन का दावा है कि कनाडा का BAPS मंदिर इतना मजबूत है कि इसे 1000 साल तक कुछ नहीं होगा. ऐसा मंदिर भारत में भी नहीं है.

यह भी पढ़ें – राष्ट्रपति को मोमेंटो दे भावुक हुए पीएम मोदी, कहा – प्रणब दा ने बेटे की तरह रखा हमारा ख्याल