#GujaratVerdict : राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी, कहा- मैं निराश नहीं हूं

Bihar, power impeachment, Sushil Modi, bihar, rahul gandhi, महाभियोग, सुशील मोदी, बिहार, patna, कांग्रेस, राहुल गाँधी, सोनिया गाँधी, पटना, संविधान बचाओ यात्रा
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात व हिमाचल प्रदेश के रिजलट आने के बाद अब बड़े नेताओं के बयान आने लगे हैं. एक बार फिर जीत-हार को लेकर देश भर में बयान तेज हो गये हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां ट्वीट कर गुजरात व हिमाचल प्रदेश की जनता को हार्दिक बधाई दी है. वहीं अब दो दिन पहले कांग्रेस की कमान संभालने वाले राहुल गांधी ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने गुजरात में कांग्रेस के सत्ता में नहीं आने के बाद भी काफी पॉजिटिव बयान दिया है.

कांग्रेस के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात चुनाव में मिली हार पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मीडिया को अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने कहा कि ‘दोनों राज्यों में आए नतीजों से मैं निराश नहीं हूं. हमें निराश नहीं होना चाहिए.’ हालांकि टीवी चैनलों पर आ रहे रुझान के समय भी उन्हें मीडिया वाले ने घेरा था, लेकिन उन्होंने उस समय कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था.



Gujarat Verdict : शत्रुघ्न सिन्हा ने की पीएम मोदी की तारीफ, तो राहुल गांधी को दी बधाई 

उस समय राहुल गांधी संसद भवन की ओर जा रहे थे. इसके पहले राहुल गांधी ने रुझानों को देखते हुए अपनी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी से भी भेंट की. गौरतलब है कि गुजरात व हिमाचल प्रदेश में स्थिति क्लियर हो गयी है. गुजरात में बीजेपी छठी बार सत्ता में आ गयी है. वहां के सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल समेत कई दिग्गज नेता जीत गये हैं. कांग्रेस भी मजबूत विपक्ष के रूप में उभर कर सामने आयी है. गौरतलब है कि एग्जिट पोल में लगभग सभी चैनलों ने गुजरात में बीजेपी की सरकार बनने की भविष्यवाणी की थी. भविष्यवाणी भी सही साबित हुई, हालांकि सीटों का डाटा चैनलों के अनुसार नहीं आया.

#GujaratVerdict : पीएम का ट्वीट- ‘जीता गुजरात, जीता विकास’

गुजरात व हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत पर नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर गुजरात व हिमाचल प्रदेश की जनता को हार्दिक बधाई दी है. साथ ही वहां के बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा ​है कि ‘जीता जीता विकास, जीता गुजरात… जय जय गरवी गुजरात’. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि ‘हिमाचल प्रदेश में लहराया कमल, विकास की हुई भव्य जीत’.

‘मैं बीजेपी को अभिनंदन नहीं दूंगा, ये जीत बेईमानी से हुई है’

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी फैसले को स्वीकार करती है और दोनों राज्यों में नई सरकारों को बधाई देती है. राहुल ने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि मेरे कांग्रेस भाई और बहनों, आपने मुझे बहुत गर्व बना दिया है. आप उन लोगों की तुलना में अलग हैं जो आप से लड़ते हैं. आपने सभी को दिखाया है कि कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत उसकी शालीनता और साहस है.