बुधवार से दिल्ली मेट्रो में सफर होगा महंगा, DMRC ने बढ़ाया किराया

लाइव सिटीज डेस्कः दिल्ली मेट्रो में अब सफर महंगा हो जाएगा. डीएमआरसी ने किराया बढ़ाने का मन बना लिया है. नया किराया आनेवाले बुधवार से लागू हो जाएगा. दिल्ली में बैठक के दौरान दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन समिति ने किराया बढ़ाने की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है. बताया जा रहा है कि बढ़ती महंगाई को लेकर लगातार इस मामले में बोर्ड की सिफारिशे हो रही थीं. जिसके बाद डीएमआरसी ने किराया बढ़ाने का फैसला किया है.

दिल्ली मेट्रो में बढ़े हुए किराये के मुताबिक अब सबसे कम का टिकट आठ रुपये से बढ़कर दस रुपये हो जाएगा. जबकि अधिकतम किराया पचास रुपये होगा. फिलहाल सबसे अधिकर का टिकट तीस रुपये का है. डीएमआरसी के सूत्रों के हवाले से खबर है कि बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है. नए किराए को लेकर पब्लिक नोटिस जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. बढ़ा हुआ किराया बुधवार से लागू हो जाएगा. नए किराये के मुताबिक अब आपको दिल्ली मेट्रो में सफर करने के लिए पहले से अधिक पैसे खर्च करने होंगे.

इससे पहले भी बढ़ा था किराया

दिल्ली मेट्रो ने किराए को लेकर नया स्लैब तैयार किया है. जिसके तहत अब टिकट का दाम दस रुपये, 15 रुपये, 20 रुपये 40 रुपये और 50 रुपये हो जाएगा. यहां बता दें ये कोई पहली बार नहीं है जब डीएमआरसी ने किराया बढ़ाया है. इससे पहले 2009 में न्यूनतम किराया 6 रुपये से बढ़कर 8 रुपये किया गया था. वहीं अधिकतम किराए को 22 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये किया गया था.

यह भी पढ़ें-
फिर एक्शन में आए सोनू निगम, अब फतवे के खिलाफ उठाई आवाज़