ट्रायल में ही दीवार तोड़कर बाहर निकल गई मेट्रो, 25 दिसंबर को PM करने वाले हैं उद्घाटन

लाइव सिटीज डेस्क : दिल्ली में ट्रायल के दौरान मेट्रो दीवार तोड़कर बाहर निकल गई. इसी ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को करने वाले हैं. अच्छी बात यह रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. मेट्रो में कोई ड्राइवर नहीं था. दरअसल, यह मेट्रो रूट ड्राइवरलेस होगा. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह हादसा तकनीकी कारणों की वजह से हुआ. हादसा कालिंदी कुंज के पास हुआ.

बता दें कि 25 दिसंबर को मैजेंटा लाइन की शुरुआत होने वाली है. खुद पीएम नरेंद्र मोदी इस रूट का उद्घाटन करने वाले हैं. यह लाइन नोएडा को दक्षिणी दिल्ली से जोड़ेगी. दिल्ली मेट्रो का यह रूट कालकाजी से बॉटनिकल गार्डन तक होगा. इस लाइन के शुरू होने के बाद नोएडा और दक्षिणी दिल्ली के बीच यात्रा समय में कमी आएगी.



आपको बता दें कि नोएडा से साउथ दिल्ली की दूरी कम करने वाली दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन का उद्घाटन क्रिसमस के मौके पर पीएम मोदी करने वाले हैं. 25 दिसंबर से मैजेंटा लाइन के एक सेक्शन में ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा. मेट्रो बोटेनिकल गार्डेन से शुरू होकर कालकाजी मंदिर तक जाएगी.

ठाकरे का तंज : गुजरात चुनाव में ‘बंदरों’ ने शेर को मारा जोरदार तमाचा

नई मेट्रो लाइन के शुरू होने से नोएडा से साउथ दिल्ली सिर्फ 16 मिनट में आप पहुंच सकते हैं. जबकि फिलहाल इस दूरी को तय करने में 52 मिनट का वक्त लग रहा है. आपको बता दें कि मैजेंटा लाइन का प्लान बोटेनिकल गार्डेन से जनकपुरी तक का है. लेकिन फिलहाल सिर्फ कालकाजी मंदिर तक ही काम पूरा हो पाया है.