दिग्विजय सिंह ने कहा – वरुण, नेहरु-गांधी के वंशज हैं, BJP में फिट नहीं बैठते

varun_digvijay

लाइव सिटीज डेस्क : रोहिंग्या मुसलमानों के पक्ष में बोलकर वरुण गांधी अपनी ही पार्टी में घिर गये थे और आलोचना का शिकार भी हुए. लेकिन अब उनके बचाव में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह उतर आए हैं. दिग्विजय ने ट्वीट करके कहा है कि वरुण गांधी बीजेपी में फिट नहीं बैठते. बता दें कि एक वेबसाइट पर अपने ब्लॉग में वरुण गांधी ने लिखा था कि रोहिंग्या मुसलमानों को वापस नहीं भेजा जाना चाहिए. उनके साथ मानवतापूर्वक पेश आना चाहिए.

दिग्विजय सिंह ने यह भी लिखा है कि वरुण गांधी नेहरु- गांधी परिवार के वंशज हैं और वैसी ही विचारधारा रखते हैं. वरुण गांधी ने कहा कि हर एक आदमी की जांच होनी चाहिए और यह राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए. उन्होमे यह भी कहा था की भारत की संस्कृति रही है कि अतिथियों का सम्मान हो. बता दें कि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद हैं वरुण गांधी.

37 वर्षीय वरुण गांधी ने रोहिंग्या मुसलमानों पर सरकार की राय से अलग कहा है कि वह चाहते हैं कि रोहिंग्या मुसलमानों को शरण दी जाए. म्यांमार में अत्याचार से परेशान होकर बांग्लादेश भारत पहुंच रहे इन रोहिंग्या मुसलमानों को भारत सरकार ने खतरा बताया है कि शरण देने से मना कर दिया है. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जारी एक केस की सुनवाई में भी यह बात साफ कही है कि ये लोग सुरक्षा के लिए खतरा भी हैं.

सरकार की ओर से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बीजेपी सांसद वरुण गांधी की उनके उस दृष्टिकोण के लिए आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा है कि रोहिंग्या मुसलमानों को सुरक्षा मूल्यांकन के बाद भारत में शरण देना चाहिए. उन्होंने कहा कि जो लोग राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हों, उन्हें इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए.

यह भी पढ़ें – रोहिंग्या मुसलमान के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी के अगेंस्ट हुए वरुण गांधी
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)