IAS अनुराग तिवारी की मौत पर यूपी विधानसभा में हंगामा

UP assembly

लाइव सिटीज डेस्क : यूपी में तेज तर्रार आईएएस अनुराग तिवारी की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. गुरुवार को यूपी विधानसभा में यह मामला गूंजता रहा. इसे लेकर यूपी के दोनों सदनों में जम कर हंगामा भी हुआ. इसके जवाब में योगी सरकार ने मामले में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के घेरने का प्रयास किया. योगी सरकार की ओर से सफाई दी गयी कि मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है. मालूम हो कि मंगलवार की सुबह कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी का शव सड़क किनारे मिला था.



आईएएस अनुराग तिवारी की संदिग्ध मौत को लेकर गुरुवार को विधानसभा के दोनों सदनों में चौथे दिन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही हंगामा शुरू हो गया. विपक्ष ने यह मुद्दा उठाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने आईएएस की मौत को हत्या बताया तथा सदन से वॉक आउट करने की धमकी दी. जवाब में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कर्नाटक की कांग्रेस सरकार को घेरने का प्रयास किया.

UP assembly

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आईएएस अनुराग के घरवालों के अनुसार वे कर्नाटक सरकार में हजारों करोड़ के घोटाले का खुलासा करनेवाले थे. उन्होंने यह भी बताया कि 4 डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम कर विसरा को सुरक्षित रख लिया है. इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई हो रही है. पूरी जांच रिपोर्ट आने के बाद मामला क्लियर हो जायेगा. दूसरी ओर यूपी विधान परिषद में भी कार्यवाही शुरू होते ही सपा सदस्यों ने आईएएस अनुराग तिवारी की मौत पर हंगामा करना शुरू कर दिया. सपा के सदस्यों ने निष्पक्ष जांच की मांग की.

इसे भी पढ़ें : 2000 करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश करने वाले IAS की मौत पर सस्पेंस बरकरार

उधर लखनऊ से परिजन आईएएस अनुराग तिवारी के शव को लेकर बहराइच रवाना हो गए हैं. हालांकि मामले में उनके परिजन अब तक किसी प्रकार का आरोप किसी पर नहीं लगाया है और न ही किसी तरह की जांच के लिए कोई बयान ही दिया है. वहीं मामले में अनुराग के पिता ने दोबारा पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है. उधर स्थिति पर नजर रखने के लिए कर्नाटक कैडर के दो अफसर लखनऊ में ड्यूटी पर लगाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : बर्थ-डे के दिन ही हो गई आईएएस की मौत, प्यार से लोग कहते थे वाटरमैन