निर्वाचन आयोग से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत

manish-sisodia

लाइव सिटीज डेस्क : निर्वाचन आयोग से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत दी है. उनके विरुद्ध दायर याचिका को खारिज कर दिया गया है. गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया के पद को लाभ का पद बताते हुए यह याचिका चुनाव आयोग के पास दायर की गयी थी. दायर याचिका में आयोग से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गयी थी.

बता दें कि भाजपा से जुड़े एक अधिवक्ता ने तीन माह पहले सिसोदिया के खिलाफ यह याचिका दायर की थी. इस पर सुनवाई चल रही थी. अंतत: यह याचिका अब जाकर खारिज की गयी. आयोग ने कहा कि इस याचिका में कोई तथ्य नहीं है. इससे यह क्लियर हो गया कि दिल्ली में उपमुख्यमंत्री का पद लाभ का नहीं है. इसके बाद मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत मिली है. सूत्रों की मानें तो इससे उनकी सदस्यता पर संकट गहरा गया था.

manish-sisodia

हालांकि आप के जिन 21 विधायकों पर आॅफिस आॅफ प्रॉफिट का मामला चल रहा है, उसमें अभी चुनाव आयोग ने कोई फैसला नहीं दिया है. इस मामले में राष्ट्रपति ने शिकायत मिलने के बाद मामले को मुख्य चुनाव आयोग के पास भेज कर सलाह मांगी थी.

यह भी पढ़ें – ‘मोदी प्रेम’ में बनारस गये बिल्‍डर रो रहे हैं अब, जानें क्‍यों...

इस मामले की भी कई बार सुनवाई हो चुकी है. आयोग ने इस मामले में सभी विधायकों का पक्ष भी जाना है. सभी विधायकों ने लिखित रूप में आयोग को अपना स्पष्टीकरण दिया है. चुनाव आयोग के इस मामले में अपना विचार जल्द भेजे जाने की बात कही जा रही है.