केंद्रीय मंत्री बोले : भगोड़े विजय माल्या को भारत लाना आसान नहीं…

लाइव सिटीज डेस्क : विजय माल्या का ‘भूत’ रह-रह कर केंद्र सरकार को परेशान करते रहता है. अब ताजा मामले में केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री ने कहा है कि भगोड़े विजय माल्या को पकड़ कर भारत लाना आसान नहीं है. हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया है कि उसे भारत लाया जायेगा, प्रयास जारी है. बता दें कि माल्या पर भारतीय बैंकों के करीब 9 हजार करोड़ रुपये बकाया लेकर विदेश भागने का आरोप है. बैंकों ने उसे डिफॉल्टर घोषित कर रखा है.

दरअसल भगोड़े विजय माल्या अचानक उस समय चर्चा में आ गये जब भारत-पाक के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में उसे देखा गया. मैच का आयोजन इंगलैंड के बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन के मैदान पर हुआ था. वे हजारों लोगों के बीच दर्शक दीर्घा में मौजूद थे. यह बातें मीडिया में आने के बाद हलचल मच गया. इतना ही नहीं, माल्या ओवल में आयोजित भारत व दक्षिण अफ्रिका के मैच में भी पहुंच गये थे. लेकिन यहां खास बात यह रही कि दर्शक उसे देखते ही चोर-चोर चिल्लाने लगे.

इतने पर भी बात खत्म नहीं हुई. वह 5 जून को इंडिया क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली द्वारा आयोजित चैरिटी डिनर में भी वह अचानक ही पहुंच गया था. लेकिन इसे भांपते हुए इंडियन खिलाड़ी चुपके से वहां से खिसक लिये. हालांकि माल्या ने इस बात के लिए भारतीय मीडिया पर नाराजगी जतायी थी और कहा था कि जान बूझकर इंडियन मीडिया इस कवरेज को सनसनीखेज बनाकर पेश कर रही है.

इधर केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने दिल्ली के एक कार्यक्रम में कहा कि विजय माल्या का भारत लाना आसान मुद्दा नहीं है. उन्होंने जोर देकर यह आश्वासन दिया कि भगोड़े शराब व्यवसायी को भारत लाया जायेगा. हालांकि इंग्लैंड से भारत लाने की समय सीमा बताने से उन्होंने इनकार कर दिया. वीके सिंह ने कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच एक संधि है. वह हमारे जमा किये गये डॉक्यूमेंट्स की जांच कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : ओवल में मैच देखने पहुंचे माल्या के खिलाफ लगे चोर-चोर के नारे 
विराट के चैरिटी इवेंट में बिन बुलाए पहुंचे माल्या, टीम इंडिया ने किया किनारा