‘आप’ के हेल्थ मिनिस्टर की बढ़ी परेशानी, CBI ने की पूछताछ

AAP

लाइव सिटीज डेस्क : आम आदमी पार्टी की मुश्किल कम होती नहीं दिख रही है. अब उनके स्वास्थ्य मंत्री से सीबीआई ने पूछताछ की है. सीबीआई ने उनसे तीन घंटे तक पूछताछ की है. हालांकि अभी यह सामने नहीं आया है कि पूछताछ में उन्होंने क्या-क्या जानकारी दी.



सूत्रों की मानें तो दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की परेशानी कम होती नहीं दिख रही है. हवाला मामले में CBI ने उनसे लभगग तीन घंटे तक पूछताछ की है. दरअसल दिल्ली में हुए एमसीडी इलेक्शन के ठीक पहले CBI ने दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में प्राथमिक जांच दर्ज की थी. गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन पर हवाला कारोबारियों से सीधे संपर्क का भी आरोप है.

AAP

इनकम टैक्स विभाग के डॉक्यूमेंट्स में हवाला कारोबारियों के साथ सत्येंद्र जैन के कनेक्शन रहने की बात कही गयी थी. उन पर यह भी आरोप लगाया गया था कि वे हवाला कारोबारियों से फोन पर बात करते थे. कोड वर्ड में सौदा डील की भी बात कही गयी थी. सत्येंद्र जैन और हवाला कारोबारियों के माध्यम से 17 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी का भी आरोप लगा था.

CBI सूत्रों की मानें तो जैन पर यह आरोप है कि प्रयास इंफो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से वर्ष 2015 और 2016 के दौरान सत्येंद्र जैन मत्री रहते हुए 4.63 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे. बता दें कि इस मामले की जांच इडी भी कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : बचपन में नरसंहार देखा, फैमिली ने दिल्ली जाने से रोका, गौरव ने पटना से ही किया UPSC क्रैक 

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, हरियाणा रहा केंद्र 

Topper Scam : नेताजी की ‘फर्जी फैक्ट्री’ लेती थी फर्स्ट क्लास का ठेका