एयरफोर्स डे से पहले बड़ा हादसा, वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, 6 की मौत

लाइव सिटीज डेस्कः भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर MI17 V5 तकनीकी खराबी के चलते क्रैश हो गया है. हेलिकॉप्टर क्रैश होने से 6 लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है. ये हादसा अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से 12 किमी दूर हुआ है. बता दें कि 8 अक्टूबर को ही वायुसेना दिवस मनाया जाएगा. उससे पहले इतनी बड़ी दुर्घटना से तनाव का माहौल है. दुर्घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

यह हादसा अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास खिरमू क्षेत्र में हुआ है. हेलिकॉप्टर आर्मी के लिए एयर मेंटेनेंस का सामान ले जा रहा था. वायुसेना ने मौके पर राहत टीम भेज दी है. हादसा अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास खिरमू इलाके में हुआ. हादसा सुबह 6 बजे हुआ.

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने गुरुवार को ही प्रेस कान्फ्रेंस में कहा था कि शांति के समय में भी जवानों की मौत होना काफी चिंताजनक है. हम एक्सिडेंट को कम करने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी कम संख्या में फाइटर हैं, लेकिन हम किसी भी तरह के टास्क को पूरा करने में सक्षम हैं.

बता दें कि पिछले महीने की 28 तारीख को ही भारतीय वायु सेना का एक प्रशिक्षु विमान अपने नियमित मिशन के दौरान हैदराबाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें पायलट सुरक्षित बच गया था. इस विमान ने करीब पौने ग्यारह बजे, हैदराबाद के हकीमपेट वायु सेना स्टेशन से नियमित प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरी थी.

यह भी पढ़ें – स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)