रेलवे में अब नही चलेगा VIP कल्चर, टूटेंगे 36 साल पुराने नियम

piyush
रेल मंत्री पीयूष गोयल (फाइल फोटो)

लाइव सिटिज डेस्क: रेल मंत्रालय ने 36 साल से चले आ रहे VIP कल्चर को खत्म करें का मन बना लिया है. मंत्रालय अपने सीनियर अधिकारियों की राजसी पर नकेल कसने की योह्जना बना रहा है. रेलवे ने VIP कल्चर खत्म करने के लिए एक ठोस कदम उठाने जा रहा है. जिसके मुताबिक कोई भी अफसर अपने निजी कामों के लिए अपने घर पर रेलवे स्टाफ से काम नहीं करा सकता है. इस कदम से यह भी साफ है कि अब अधिकारियों को अपने घर और और अपने कार्यस्थल पर मेहनत करना होगा.

रेल मंत्रालय के इस आर्डर से रेल मंत्रालय में चले आ रहे 36 साल के उस प्रोटोकॉल पर ब्रेक लग जायेगा, जिसमें अधिकारियों को यात्रा के समय स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाता था. पहले जेनरल मैनेजर को रेलवे बोर्ड चेयरमैन और बोर्ड मेंबर्स के जोनल विजिट के दौरान आगमन और विदाई पर प्रस्तुत होना पड़ता था, जिस पर मंत्रालय ने फ़ौरन रोक लगाने का आदेश जारी किया है.  मंत्रालय ने अपने इस ताज़ा आर्डर में साफ कहा है कि जो भी अधिकारी रेलवे के स्टाफ से अपने घर पर काम करवा रहे हैं, उन्हें फौरन रिलीव किया जाये जिससे कि कर्मचारी अपने मूल काम पर लौट सकें.

सूत्रों के अनुसार करीब 30,000 ट्रैकमैन सीनियर अधिकारियों के घर पर काम पर लगे हुए हैं. मंत्रालय ने उन अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उन सभी कर्मियों को रेलवे के काम पर जल्द से जल्द वापस भेजें. सूत्रों के अनुसार अबतक करीब 7000 ट्रैकमैन रेलवे के काम पर लौट चुके हैं. यही नही केन्द्रीय रेल मंत्री  पियूष गोयल ने अपने अधिकारियों से ट्रेनों के आरामदायक डिब्बों में सफर करने के जगह स्लीपर और थर्ड एसी में सफर करने को कहा है , जिससे की वह यात्रियों से घुल मिल सकें.

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)