आखिर मिल गया दूल्हा, रिवाल्वर रानी ने किया था अगवा

UP News

लाइव सिटीज डेस्क : आखिर पुलिस को दूल्हा भी मिल गया और ‘रिवाल्वर रानी’ भी हत्थे चढ़ गयी. शादी समारोह से दूल्हे के अपरहण के बाद यह मामला तेजी से चर्चा में आ गया था. लेकिन महज तीन दिनों में पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया. रिवाल्वर रानी के साथ ही पुलिस ने दूल्हे को भी ढूंढ़ निकाला है.

दरअसल दो दिन पहले यूपी के हमीरपुर से दूल्हे का अपहरण हो गया था. अपहरण कोई और नहीं, बल्कि उसी की प्रेमिका ने की थी, वह भी पिस्टल के बल पर. घटना मंगलवार की अहले सुबह की थी. अपहरण उस समय किया गया था, जब बुंदेलखंड के हमीरपुर में एक कॉलेज में शादी की रस्में चल रही थीं. तभी बांदा में रहनेवाली युवती अपने दोस्तों के साथ तीन गाड़ियों से पहुंची और पिस्टल के बल पर दूल्हे का अपहरण कर फरार हो गयी. युवती ने अशोक पर कोर्ट मैरिज करने का भी आरोप लगाया है.

rani

गौरतलब है कि बांदा जिले के मटौध थाने के मोहनपुरवा गांव निवासी रामहेत यादव के पुत्र अशोक यादव शहर के ​ही डॉ शरदचंद्र चतुर्वेदी के नर्सिंग होम में पोस्टेड था. उसी नर्सिंग होम में युवती भी काम करती थी. उससे अशोक का प्रेम प्रसंग शुरू हो गया. अशोक ने शादी का वादा किया, लेकिन बाद में उसे तोड़ कर हमीरपुर के भवानी गांव के राम सजीवन की पुत्री के संग अपनी शादी तय कर ली. इससे खफा युवती ने घटना को अंजाम दिया.

इसे भी पढ़ें : पिस्टल सटा दूल्हे को उठा ले गयी प्रेमिका, देखते रहे गये बराती-सराती…

इधर बांदा पुलिस ने रिवाल्वर रानी के नाम से यूपी में चर्चित हो गयी युवती को आनन फानन में गिरफ्तार कर ​लिया. शुरू में युवती ने पुलिस गोल गोल घुमाती रही. बाद में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दूल्हे को बरामद कर लिया. इस संबंध में बांदा नगर कोतवाली के इंस्पेक्टर डीपी तिवारी के अनुसार पिस्टल वाली प्रेमिका को उसकी एक सहेली और एक लड़के के साथ गिरफ्तार किया गया. बाद में दूल्हा भी सकुशल मिल गया.

उधर गिरफ्तार युवती ने भी बताया है कि अशोक और उसके बीच दो साल से कथित तौर पर प्रेम प्रसंग चल रहा था. अशोक ने शादी का वादा कर उसे धोखा दिया. इसकी वजह से उसका अगवा करना पड़ा. पूछताछ के बाद प्रेमिका, प्रेमी और उसके दोनों साथियों को हमीरपुर पुलिस को सौंप दिया है.