मुंबई में देखते-देखते ढह गई 4 मंजिला इमारत, 12 की मौत, दर्जनों दबे

लाइव सिटीज डेस्कः मुंबई में एक बड़ा हादसा हुआ है. 12 लोगों की मौत की खबर है. इस दर्दनाक हादसे के बाद से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है. बताया जा रहा है कि एक चार मंजिला बिल्डिंग अचानक ढह गई. इमारत के गिरने से दर्जनों लोग मलबे में दब गए. जिसमें से 12 की मौत बताई जा रही है. वहीं कइयों के अभी भी दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि करीब 30 लोग अब भी अंदर ही फंसे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

जानकारी के मुताबिक मुंबई के घाटकोपर उपनगर में मंगलवार सुबह एक चार मंजिला आवासीय इमारत ढह गई, मलबे में दबकर 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं, 30 से ज्यादा लोग मलबे में फंसे हुए हैं.

शहर के नगर निकाय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस इमारत की चौथी मंजिल पर हास्पिटल चलता था. यह इमारत बहुत पुरानी नहीं थी. इसके ग्राउंड फ्लोर पर कुछ कंन्स्ट्रक्शन काम चल रहा था, तभी इमारत धराशायी हो गई.

अधिकारियों के अनुसार हादसा सुबह करीब 10:45 के आसपास हुआ. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल के अलावा राहत और बचाव दल के सदस्य मौके पर पहुंची और फंसे हुए लोगों को निकालना शुरू किया. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

हादसे के बाद राज्य के गृह निर्माण मंत्री प्रकाश मेहता ने बयान देते हुए कहा है कि इलाके में इस तरह की कई इमारतें बनी हुई हैं. अगर इसमें कोई लापरवाही हुई है तो जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-

महागठबंधन पर CM नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, दिल्ली में दिया बड़ा बयान
अब राम जेठमलानी बचाएंगे तेजस्वी यादव को, आज की मीटिंग में CBI पर बनेगी रणनीति