नीरज सिंह हत्याकांड : अमन सिंह के बाद अब 25 हजार का इनामी शूटर सोनू गिरफ्तार

neeraj-1

लाइव सिटीज डेस्क : धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत 4 लोगों की हत्या में शामिल दूसरा शूटर सोनू भी गिरफ्तार हो गया. 25 हजार का दूसरा शूटर भी यूपी से ही पकड़ा गया है. उसे यूपी के वाराणसी से गिरफ्तार किया गया है. इसके पहले मुख्य शूटर अमन सिंह को यूपी के मिर्जापुर से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. उधर इस हत्याकांड में गिरफ्तार झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह की याचिका पर शनिवार को सुनवाई होने वाली है. अभी गिरफ्तार विधायक रांची जेल में बंद हैं.

बता दें कि इसी साल 21 मार्च को धनबाद के सरायढेला में नीरज सिंह व उनके तीन दोस्तों को गोलियों से छलनी कर दिया था. चारों की मौके पर ही मौत हो गयी थी. उस समय नीरज सिंह व उनके दोस्त फाॅर्चूनर गाड़ी से अपने घर जा रहे थे. अपराधियों ने 100 से अधिक गोलियां चलायी थीं. पिछले दिनों इसी मामले में यूपी स्थित मिर्जापुर के कटरा कोतवाली के पास अमन सिंह और अभिनव सिंह की गिरफ्तारी की गयी थी. वहीं इसके पहले जमुई के टनटन मिश्रा को भी पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया था.

neeraj-1

इधर नीरज सिंह हत्याकांड मामले में दूसरे शूटर सोनू उर्फ कुर्बान अली की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है. उसकी गिरफ्तारी कल यूपी के वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के पास से हुई है. वह शूटर सतीश से मिलने वाराणसी आया था. शूटर अमन सिंह के बाद यह अहम गिरफ्तारी है. दरअसल सोनू के बारे में यूपी एसटीएफ को गुरुवार को ही ठोस सुराग मिल गया था. ऐन मौके पर सोनू को वाराणसी कैंट स्टेशन के उत्तरी छोर पर पकड़ लिया.

Niraj

जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उसकी तलाशी ली गयी. उसके पास से 400 रुपये नगद, एक मोबाइल फोन और बाइक (यूपी 44 बी-3698) जब्त किये गये हैं. सूत्रों की मानें तो नीरज सिंह की हत्या करने के लिए सोनू और पंकज के बीच पांच लाख रुपये में सौदा तय हुआ था. सोनू ने पूछताछ में यूपी एसटीएफ के समझ खुलासा किया है. हालांकि उसने यह भी स्वीकार किया कि उसे पूरा पैसा नहीं मिला है.

गौरतलब है कि शूटर सोनू पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था. वहीं सोनू भी सुपारी किलर है. इतना ही नहीं, उसके खिलाफ सुल्तानपुर जिले के कादीपुर थाने में लूट और लम्भुआ में हत्या का मामला दर्ज है. सूत्रों के अनुसार सोनू मूल रूप से सुल्तानपुर जिले के कादीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुस्ताफाबाद सरैया गांव का रहने वाला है. खास बात कि वह अपने क्षेत्र से चयनित बीडीसी भी है.

इसे भी पढ़ें : नीरज सिंह हत्याकांडः शूटर अमन ने उगले राज, कहा- एक गोली पर हुई थी एक लाख की बात 
नीरज सिंह हत्याकांड : भाजपा विधायक संजीव ने दी थी शूटर अमन को सुपारी!