Paytm के मालिक ने 82 करोड़ में PM के इलाके में खरीदा मकान

लाइव सिटीज डेस्क : Paytm संस्थापक विजय शेखर शर्मा फिर चर्चा में हैं. इस बार वे Paytm को लेकर नहीं हैं, बल्कि अपने नये मकान को लेकर चर्चा में हैं. डिजिटल एंटरपेन्योर विजय शेखर शर्मा ने यह मकान दिल्ली के VVIP इलाके में खरीदा है. बता दें कि  लुटियंस जोन में ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्य न्यायाधीश समेत सभी बड़े लोगों के सरकारी बंगले हैं. इस वीआइपी जोन में लगभग 1000 बंगले हैं.

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल एप Paytm के संस्थापक सीईओ विजय शेखर शर्मा ने लुटियंस ज़ोन में 82 करोड़ में मकान खरीदा है. बता दें कि लुटियंस ज़ोन में शामिल गोल्फ लिंक पूरे देश का सबसे महंगा इलाका है. 60 हजार वर्ग फीट में यह मकान बना हुआ है. इसके लिए उन्होंने इसका अग्रिम भुगतान भी कर दिया है. हालांकि इस ट्रांजक्शन का अभी रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है.

गौरतलब है कि विजय शेखर शर्मा ने Paytm को अगस्त 2010 में शुरू किया था. हालांकि इसमें लगभग 20 परसेंट शेयर चीनी कंपनी अलीबाबा की है. अलीबाबा चीन के डिजिटल एंटरप्रेन्योर जैक मा की कंपनी है. खास बात कि Paytm फ्लिपकॉर्ट के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा डिजिटल कंपनी है और शर्मा के पास इसके 16 परसेंट शेयर हैं.

बताया जाता है कि जापान के सॉफ्ट बैंक ने Paytm में हाल ही में 1.4 अरब डॉलर की पूंजी इन्वेस्ट की है. कंपनी का बाजार मूल्य सात अरब डॉलर आंकी गयी है. विजय शर्मा के पास Paytm पेमेंट बैंक की भी 51 परसेंट शेयर है. गौरतलब है कि शर्मा को फोर्ब्स मैगजीन ने हाल में 1.3 अरब डॉलर की निजी संपत्ति के साथ भारत का सबसे युवा अरबपति बताया है. उनकी संपत्ति में पिछले साल की तुलना में 162 परसेंट का इजाफा हुआ है.

खास बात कि लुटियंस ज़ोन दिल्ली का VVIP इलाका है.