‘गुजरात हार के डर से बिहार चुनाव की तरह बौखलाए हुए हैं नरेंद्र मोदी’

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात चुनाव पर पूरे देश की नजर लगी हुई है. पहले चरण का चुनाव हो गया है. वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 14 दिसंबर को है. इसे लेकर चुनाव प्रचार से लेकर बयानों की जंग जारी है. आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसे लेकर सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और जदयू के बागी नेता व पूर्व सांसद शरद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है. दोनों नेताओं ने कहा कि गुजरात हार के डर से पीएम परेशान हुए हैं. शरद यादव ने यहां तक कह दिया कि बिहार चुनाव की तरह पीएम बौखलाए हुए हैं. खास कर नरेंद्र मोदी के मणिशंकर अय्यर को लेकर दिये गये बयान पर मनमोहन सिंह ने कहा कि वे काफी दुखी हैं.

दरअसल अपने नीच वाले बयान के बाद कांग्रेस से हटाये गये नेता मणिशंकर अय्यर के घर हुई मीटिंग को लेकर बवाल मचा हुआ है. भाजपा ने इसे गुजरात चुनाव में अपना बड़ा मुद्दा बना लिया है. खास कर नरेंद्र मोदी इस मुद्दे को लगातार अपने चुनावी भाषणों में उठा रहे हैं. इसी पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने मीडिया में बयान जारी कर कड़ी आपत्ति जताई है.



मनमोहन सिंह ने सोमवार को जारी बयान में कहा ​है कि आधारहीन मुद्दे को ओछी राजनीति के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से जबरन तूल दिए जाने से वे काफी आहत महसूस कर रहे हैं. उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात चुनाव में अपनी हार के डर से वे इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. चुनावों में हार की आशंका से प्रधानंत्री हर तरह के हथकंडे इस्तेमाल कर रहे हैं. वे इसे लेकर पूरी तरह बौखलाए हुए हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस को किसी पार्टी या प्रधानमंत्री से राष्ट्रीयता नहीं सीखनी है. देश की सेवा में मेरा योगदान राष्ट्र जानता है. मैं चाहता हूं कि पीएम के रूप में परिपक्वता दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माफी मांगें. वे यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि मैं याद दिलाना चाहता हं कि मोदी उद्यमपुर और गुरदासपुर में आतंकी हमलों के बाद बिना बुलाए पाकिस्तान गए थे, तो क्या उन्हें इसके लिए देश से माफी नहीं मांगनी चाहिए.

गुजरात में चुनाव आयोग ने लगा दिया इस पर भी बैन, कहा – अब इलेक्शन के बाद होगा

उधर मनमोहन सिंह के अलावा जदयू के बागी नेता व पूर्व सांसद शरद यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा तंज कसा है. शरद यादव ने भी कहा कि गुजरात चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बौखलाए हुए हैं. प्रधानमंत्री की बौखलाहट बिल्कुल बिहार चुनाव जैसी दिख रही है. उन्होंने कहा कि गुजरात का चुनाव परिणाम भी बिहार जैसा होगा.