फिर सपा में रार ! शिवपाल कोविंद के पक्ष में, तो अखिलेश मीरा के साथ

up-gov

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार में सियासी तूफान के बीच यूपी की पूर्व सपा सरकार में भी हलचल मच गई है. यूपी की पूर्व सरकार सपा में राष्ट्रपति चुनाव के मसले पर रार एक बार फिर लोगों के सामने आ सकती है. अखिलेश यादव के चाचा शिवलाप और सपा संस्थापक सांसद मुलायम सिंह यादव ‘पार्टी लाइन’ से हटकर भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान कर सकते हैं. इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के समर्थन का एलान कर चुके हैं.

शिवपाल ने कहा कि नेताजी के निर्देशानुसार एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेंगे. कोविंद के समर्थन के मुद्दे पर शुक्रवार को शिवपाल यादव ने बनारस में कहा, ‘एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने मुझसे और नेताजी से समर्थन मांगा इसलिए हम उन्हें ही समर्थन देंगे.’ मुलायम के छोटे भाई ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने न तो मुझसे समर्थन मांगा और न ही मुलायम सिंह से.

up-gov

मीरा कुमार ने शुक्रवार को लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और अखिलेश यादव ने मीरा के समर्थन का ऐलान भी कर दिया था. शनिवार को अखिलेश यादव ने समाजवादी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है ताकि राष्ट्रपति चुनाव पर न सिर्फ रणनीति तैयार की जाए बल्कि कैसे क्रॉस वोटिंग को भी रोका जाए. अखिलेश यादव को ये डर है कि मुलायम और शिवपाल समर्थक क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें – बीजेपी विधायक के विवादित बोल ‘तो रोक देंगे हज यात्रा’