सपा दो फाड़ : शिवपाल ने की नयी पार्टी की घोषणा, मुलायम होंगे अध्यक्ष

Mulayam

लाइव सिटीज डेस्क : जिसका डर था वही हुआ. यूपी में समाजवादी पार्टी टूट गयी. वर्तमान सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने नयी पार्टी की घोषणा कर दी है. खास बात तो यह है कि नयी पार्टी का अध्यक्ष कोई और नहीं बल्कि मुलायम सिंह यादव होंगे. इसे लेकर यूपी की सियासत में सरगर्मी बढ़ गयी है.



दरअसल यूपी में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के पहले से ही अखिलेश यादव से चाचा शिवपाल यादव के बीच जबर्दस्त तल्खी चल रही थी. बाद में सपा के अध्यक्ष पद से मुलायम सिंह यादव को हटा कर अखिलेश यादव खुद अध्यक्ष बन गये थे. विधानसभा चुनाव को लेकर किसी तरह मामला टला. लेकिन विधानसभा चुनाव में सपा की करारी हार के बाद से दोनों के बीच मंद पड़ी तल्खी फिर बाहर आ गयी.

इसे लेकर पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने शुक्रवार को पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव से इटावा में भेंट की. शिवपाल ने अपने बहनोई डॉ. अजंट सिंह के घर पर पत्रकारों से बात की. इसी मौके पर अपनी भड़ास निकालते हुए नयी पार्टी बनाने की घोषणा कर दी. शिवपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि सामाजिक न्याय के लिए सेक्युलर मोर्चा बनाया जा रहा है. इस मोर्चे के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ही होंगे. नेताजी को सम्मान दिलाने और समाजवादियों को एक जुट करने का यह प्रयास है.

 

Mulayam

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही शिवपाल यादव ने इटावा में अपने चचेरे भाई रामगोपाल यादव पर हमला बोला और उन्हें शकुनी बताया था. इसके पहले रामगोपाल ने कहा था कि शिवपाल यादव को कोई काम नहीं है, वे बेकार की बातें करते रहते हैं. शिवपाल तो अभी तक सपा के प्राथमिक सदस्य तक भी नहीं बने हैं. मालूम हो कि मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद हटवाने में भी रामगोपाल यादव का बड़ा रोल था.

इधर शिवपाल यादव ने कहा कि सपा के कमजोर होने का हमें काफी दुख है. मुलायम सिंह यादव का वो बहुत सम्मान करते हैं. उन्होंने हमेशा हम लोगों का साथ दिया है. अध्यक्ष पद से मुलायम सिंह यादव को हटाने से नेताजी के सम्मान को ठेस पहुंची थी. बहरहाल शिवपाल के इस बयान के बाद यूपी की राजनीति में सरगर्मी आ गयी है, हालांकि इस संबंध में न तो मुलायम सिंह यादव की ओर से ही कोई बयान आया है और न पार्टी के गठन पर अखिलेश यादव ने कोई बात कही है.

इसे भी पढ़ें : सुमो ने अब तेज व तेजस्वी को पेट्रोल पंप मामले में लपेटा 
नरेंद्र मोदी को चूड़ी भेजेगी बिहार महिला कांग्रेस