Update : मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 लोगों की मौत, 30 घायल

लाइव सिटीज डेस्क : मुंबई से एक बुरी खबर आ रही है. मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत की खबर है. 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, इनमें से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है. बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज पर भीड़ ज्यादा थी. हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ.

बता दें कि मुंबई में 10.20 बजे बारिश शुरू हुई, जिसके बाद बारिश से बचने के लिए फुटओवर ब्रिज पर लोगों की भीड़ जुटने लगी. इसी बीच फुटओवर ब्रिज टूटने की अफवाह फैल गई. इसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई. हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई. घायलों को नजदीकी केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे के कारण रेल सेवा प्रभावित हो गई है. हादसे की जगह पर पुलिस और रेलवे अधिकारी पहुंच गए हैं, मौके पर बचाव कार्य जारी है. कुछ दिन पहले ही इस स्टेशन का नाम बदलकर प्रभादेवी स्टेशन कर दिया गया था.

एक चश्मदीद के मुताबिक, हादसा अचानक हुआ इसलिए कोई कुछ समझ नहीं पाया. मुश्किल से 10-15 मिनट में ही इतना बड़ा हादसा हो गया. भगदड़ मचने के बाद कई औरतें बेहोश हो गईं. आपको बता दें कि इस स्टेशन पर तीन फुटओवर ब्रिज हैं, जिनमें से ये काफी पुराना ब्रिज है जिस पर हादसा हुआ.

हालांकि केईएम अस्पताल की तरफ से भगदड़ में 15 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. पुलिस की तरफ से अभी तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

केईएम अस्पताल का हेल्पलाइन नंबर
022- 24107000

यह भी पढ़ें – दिल्ली की युवती से बीकानेर में हैवानियत, 23 लोगों ने बनाया अपनी हवस का शिकार
खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में 
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा