अब योगी ने कह ही दिया , EVM मतलब ‘Every Vote Modi’

yogi-adityanath-759

लाइव सिटीज डेस्क : यूपी का मुख्यमंत्री बनने से पहले योगी आदित्यनाथ अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहा करते थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी ने विवादित बयानों से किनारा कर लिया था. लेकिन उन्होंने बड़े दिनों बाद जब बयान दिया तो विवाद की हवा फिर से बह चली. इस बार उन्होंने दिल्ली नगर पालिका चुनावों में भाजपा की जीत पर टिप्पणी करते हुए ईवीएम को नये मायने दे दिए. उन्होंने कहा कि नगर पालिका के नतीजों ने साबित कर दिया है कि ईवीएम का मतलब है ‘एवरी वोट मोदी’. यह बात उन्होंने गोरखपुर में सीएम बनने के बाद दूसरी यात्रा पर शनिवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही.

yogi-adityanath-759

आगे बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने लाल बत्ती पर प्रतिबंध लगाने वाले फैसले पर कहा कि जिस मंत्री या अधिकारी को उनके फैसलों पर ऐतराज है वह उत्तर प्रदेश छोड़कर चला जाए. यह कानून और व्यवस्था में परिवर्तन का दौर है और यह भविष्य में भी जारी रहेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में वीवीआईपी संस्कृति को रोकने का जो फैसला लिया है वह सराहनीय है और हम सभी को उसका आदरपूर्वक पालन करना चाहिए.

गौरतलब है कि कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी पार्टियां भी भाजपा पर ईवीएम में छेड़खानी का आरोप लगाती रही हैं. पांच राज्यों में हाल ही में भाजपा की जीत के बाद से विपक्षी पार्टियों ने भाजपा और चुनाव आयोग को निशाने पर ले लिया था. विपक्षी पार्टियों का आरोप था कि ईवीएम और वीवीपैट मशीनों के सॉफ्टवेयर के साथ छेड़खानी की गयी है. जिससे कोई भी बटन दबाने पर वोट सिर्फ भाजपा को ही जाता है.

हालांकि भाजपा और चुनाव आयोग ने इसका खंडन किया था.