‘बिना दांत वाला बाघ है चुनाव आयोग’

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात चुनाव की अब तक घोषणा नहीं होने को लेकर विपक्ष के निशाने पर रहे चुनाव आयोग पर अब भाजपा ने ही कड़ा हमला किया है. यह हमला बयानों के लिए कभी फायर ब्रिगेड रहे भाजपा सांसद वरुण गांधी ने किया है. भाजपा सांसद ने कहा है कि चुनाव आयोग ऐसा बाघ है जिनके पास दांत ही नहीं हैं.

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आयोग के साथ सबसे बड़ी समस्या है कि वह वास्तव में एक बिना दांतों वाला बाघ है. उन्होंने दो टूक कहा है कि निर्धारित समय के भीतर किसी भी राजनीतिक पार्टी ने अपना चुनावी खर्च का ब्योरा नहीं दिया. इसके बाद भी चुनाव आयोग ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की, न ही उसने किसी पार्टी की मान्यता ही रद्द की है.

दरअसल हैदराबाद के नलसार यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ में भारत में राजनीतिक सुधार’ विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया था. इसी कार्यक्रम में भाजपा सांसद वरुण गांधी व्याख्यान दे रहे थे. उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियां चुनाव में अपने प्रचार पर पैसे को पानी की तरह बहाती हैं. यही कारण है कि आम आदमी को चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिल पाता है. खर्च इस तरह हो रहे हैं कि वे अब तो चुनाव लड़ने की कल्पना तक नहीं करते हैं.

गौरतलब है कि भाजपा सांसद वरुण गांधी का यह बयान ऐसे समय आया है, जब विपक्ष चुनाव आयोग पर हमलावर बना हुआ है. वह चुनाव आयोग पर आराप लगा रहे हैं कि केंद्र की भाजपा सरकार के दबाव में चुनाव आयोग काम कर रहा है. दबाव की पॉलिटिक्स के कारण ही आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की.

इसे भी पढ़ें : लालू का कड़ा तंज : नरेंद्र मोदी तब पूरा करने की बात करते हैं, जब सत्ता में रहेंगे ही नहीं 
नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शत्रुघ्न सिन्हा को नहीं आया बुलावा, चेहरे पर छलका दर्द 
गंगा से लेकर दीवाली-छठ तक पर बोले नरेंद्र मोदी, विकास की भी कहीं बातें 
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)