विजय माल्या फिर गिरफ्तार, इडी के सबूत पर लंदन कोर्ट गंभीर

लाइव सिटीज डेस्क : लंदन से एक बार फिर बड़ी खबर आ रही है. लंदन पुलिस ने शराब कारोबारी विजय माल्या को दूसरी बार गिरफ्तार किया है. मनी लांड्रिंग मामले में मंगलवार को यह गिरफ्तारी हुई है. लेकिन सूत्रों की मानें तो अभी भी उन्हें भारत लाना आसान नहीं लग रहा है. हालांकि भारत सरकार उन्हें भारत लाने के लिए जी तोड़ कोशिश में लगी हुई है.

बता दें कि भारत के 17 बैंकों के 9432 करोड़ रुपये लोन लेकर किंगफिशर के मालिक रह चुके विजय माल्या फरार हो गया था. वे फरार होकर लंदन चले गये थे. तब भारत सरकार के रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर लंदन पुलिस ने पहली बार विजय माल्या को 18 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. बाद में लंदन के कोर्ट ने महज 3 घंटे में जमानत दे दी थी. लेकिन एक बार फिर उन्हें लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

मीडिया में छन कर आ रही खबर के अनुसार माल्या को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पुलिस ने पकड़ा है. सूत्रों की मानें तो माल्या को बेल होने के बाद इडी की एक टीम मई माह में लंदन पहुंची थी और वहां के कोर्ट में माल्या के खिलाफ सबूत दिये थे. कोर्ट ने इडी के साक्ष्यों को पुख्ता सबूत माना. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

17 भारतीय बैंकों के 9432 करोड़ रुपये से ज्यादा के लोन मामले को लेकर विजय माल्या दो मार्च 2016 को भारत से लंदन भाग गये थे. मामला सीबीआई में पहुंचा. सीबीआई ने उनके खिलाफ दो मामले दर्ज किये. एक मामला आईडीबीआई बैंक, तो दूसरा मामला एसबीआई की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें – बिहार के नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक चाहते हैं ऐसा बिहार.
सत्यपाल मलिक बनाए गए बिहार के नए गवर्नर, गंगा बाबू को मेघालय का जिम्मा
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)