11 जुलाई को पेश होगा योगी सरकार का पहला बजट, पढ़ें क्या होगा खास

yogi-budget

लाइव सिटीज डेस्क : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बनी बीजेपी की सरकार ने हाल ही में अपनी सरकार के 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश किया. अब योगी आदित्यनाथ सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी.

बता दें कि यूपी विधानसभा का बजट सत्र 11 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. विधानमंडल का बजट सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा. योगी सरकार सत्र के पहले ही दिन 11 जुलाई को अपना पहला बजट प्रस्तुत करेगी.

yogi-budget
अनुमान लगाया जा रहा है कि योगी सरकार का बजट 3.6 लाख करोड़ रुपये का होगा. बजट में लघु और सीमांत किसानों के ऋण माफ करने के लिए राशि भी शामिल होगी. सूत्रों के मुताबिक, दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष में योगी सरकार उनके नाम से कई योजनाएं भी शुरू करना चाहती है. बजट सत्र में पंचायतीराज अधिनियम संशोधन समेत कई विधेयक भी लाए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें – भाजपा के ‘नित्यानंद’ गिरफ्तार, बीफ केस में है हत्या का आरोप
शिवसेना ने दिखाई दबंगई, पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दो शिक्षकों को भरपेट पीटा

प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे ने बताया कि 17वीं विधानसभा का प्रथम सत्र 15 मई से शुरू होकर 19 मई तक चला और इसी दिन (19 मई) अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया था. अब दोबारा सत्र आहूत किया गया है. सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा.