‘मैं ISI एजेंट हूं और भारत में रहना चाहता हूं’

लाइव सिटीज डेस्क : एक व्यक्ति दिल्ली के हवाई अड्डे पर उतरता है और सीधे हेल्पडेस्क पर जाता है. वहां पहुँच कर हेल्प डेस्क पर बैठी एक महिला कर्मी से कहता है. मैं ISI एजेंट हूँ. और पाकिस्तान से आया हूँ. अब भारत में ही रहना चाहता हूँ.  उसकी बात सुन कर महिला कर्मी हैरान रह जाती है. फिर वह  तुरंत सुरक्षाकर्मियों को इत्‍तला करती है. उसके बाद उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया जाता है  और फिर  केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को जानकारी दी गई.



पाकिस्‍तानी शख्‍स का नाम मुहम्‍मद अहमद शेख मुहम्‍मद रफीक है. उसकी उम्र लगभग 38 वर्ष की है. उसने बताया कि वह अब यह काम नहीं करना चाहता और भारत में ही रहना चाहते हैं.वह दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से आया था और उसकी टिकट काठमांडू तक के लिए बुक थी. लेकिन उसने अगली फ्लाइट नहीं ली और भारत में ही रूक गया. 

एयरपोर्ट  पर ही उसने हेल्पडेस्क पर जाकर महिला को सूचना दी. पूछताछ के दौरान उसे बताया कि वह आईएसआई से जुड़ा हुआ है लेकिन अब यह काम खत्‍म करना चाहता है. साथ ही भारत में ही रहना चाहता है. अधिकारियों ने बताया कि उसे गोपनीय जगह पर ले जाया गया है. यहां पर अन्‍य एजेंसियों के अधिकारी भी उससे पूछताछ करेंगे. साथ ही उसके दावों की जांच भी की जाएगी.

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी पासपोर्ट रखनेवाले मोहम्मद अहमद शेख मोहम्मद ने हवाई अड्डे के हेल्प डेस्क पर जाकर वहां काउंटर पर बैठी लेडी से बोला कि वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के बारे में कुछ सूचनाएं भी साझा करना चाहता है. फिर महिला कर्मी द्वारा पुलिस को सूचना दी  गई.

पुलिस अब उसे गोपनीय जगह पर ले जाकर ISI से जुड़ी जानकारियां हासिल करने की कोशिश करेगी.