लास वेगास हमले की ISIS ने ली जिम्मेदारी, 50 की मौत, 400 से ऊपर घायल

लाइव सिटीज डेस्क : अपनी आलीशान जीवन शैली के लिए मशहूर अमेरिका के लास वेगास शहर में रविवार रात एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई और 400 से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों में से कईयों की हालत गंभीर बताई गई है. पुलिस का कहना है कि मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है. आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

न्यूज़ चैनल NDTV के अनुसार पुलिस ने संभावना व्यक्त की है कि मारा गया संदिग्ध लास वेगास का ही स्थानीय नागरिक था और उसने अकेले ही इस घटनाक्रम को अंजाम दिया. लास वेगास पुलिस के अधिकारी शेरिफ जोसेफ लोम्बार्डो ने यह जानकारी दी है. लेकिन पुलिस विभाग के अन्य अधिकारियों ने एक एशियाई महिला को संदिग्ध बताया है. यहां के अलावा अन्य इलाकों में भी गोलीबारी की ख़बरें आईं, लेकिन पुलिस ने इन घटनाओं को केवल अफवाह बताया है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यहां एक रिजॉर्ट और कसीनो में संगीत का रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल चल रहा. यह फेस्टिवल तीन दिन के लिए था. सोमवार को इसका आखिरी दिन था. यह आयोजन पिछले चाल सालों से होता आ रहा है. बताते हैं कि यह गोलीबारी पास के ही एक होटल की 32वीं मंजिल से की गई. पहले तो लोगों ने इसे आतिशबाजी समझा, लेकिन जैसे ही एक सुरक्षाकर्मी को गोली लगी तो समारोह में अफरातफरी मच गई. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, रविवार की रात करीब 10.45 बजे यह घटना हुई. हालांकि इस घटना में सभी कलाकार सुरक्षित हैं.

यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल की प्रवक्ता ने बताया  कि 14 घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, सभी को गोली लगी है. इनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है.