जमशेदपुर से KBC को मिल गया है पहला करोड़पति, जानें इनके बारे में

kbc-9-amitabh-bachchan
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहे बेहद पॉपुलर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 9 को पहला करोडपति मिल गया है. ख़ास बात यह है कि वो एक महिला हैं. उससे भी ख़ास बात है कि वो बिहार के नजदीक की ही रहनेवाली हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार KBC के सीजन-9 में पहली करोड़पति झारखंड के जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार बन गई हैं. हालांकि इस एपिसोड का अभी प्रसारण नहीं हुआ है. लेकिन शो से जुड़े सूत्रों के हवाले से इंडियन एक्सप्रेस ने खबर दी है कि गुरुवार को हुई शूटिंग में उन्होंने 1 करोड़ रूपये की राशि जीत ली है.

बताया जा रहा है कि इस एपिसोड में अनामिका 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गई थीं. मगर उन्होंने ज्यादा रिस्क न लेते हुए क्विट करना ही ठीक समझा और एक करोड़ की धनराशि जीती.

अनामिका. फोटो साभार : Indian Express

कौन हैं अनामिका

पेशे से सोशल वर्कर अनामिका दो बच्चों की मां हैं. वह जमशेदपुर में ‘फेथ इन इंडिया’ नाम से एक एनजीओ चलाती हैं. जीती गई धनराशि का वह क्या करेंगी? इस सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इस धनराशि का इस्तेमाल अपनी एनजीओ को आगे बढ़ाने में करेंगी. इसके जरिये वह झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर काम करने का मकसद पूरा करेंगी.

 

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन की होस्टिंग में चलने वाला कौन बनेगा करोड़पति का यह सीजन एक महीना पूरा कर चुका है, लेकिन अब तक कोई भी प्रतिभागी ‘करोड़पति’ नहीं बन पाया था. अनामिका से पहले केबीसी 9 के सबसे बड़े विजेता वीरेश चौधरी रहे थे. उन्होंने 50 लाख रुपये की धनराशि जीती थी. वह एक करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंच तो गये थे, लेकिन उन्होंने रिस्क न लेते हुए गेम से क्विट कर दिया था.

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)