बिल गेट्स को पछाड़ ये शख्स बना दुनिया का सबसे अमीर इंसान…

लाइव सिटीज डेस्क: माइक्रोसोफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को पछाड़ते हुए अब ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन डॉट कॉम के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन चुके हैं. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के नाते जेफ की संपत्ति पहली बार 90 अरब डॉलर आंकी गई है. जब गुरुवार को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज खुला तो बेजोस की नेट वर्थ 90.9 अरब डॉलर थी. जिसके कारण वो माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से 500 मिलियन डॉलर आगे आ गए. इसके साथ ही अमेजन के शेयर ने गुरुवार को 1.3% की बढ़ोतरी के साथ शुरुआत की. जो कि बेजोस को बिल गेट्स से आगे लाने के लिए काफी था.


अब अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस 90.9 अरब डॉलर नेट वर्थ के साथ बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. शेयरों में आई तेजी के बाद बेजोस की संपत्ति बढ़कर गेट्स से 50 करोड़ डॉलर ज्यादा हो गई. वहीं अब बिल गेट्स 90.7 अरब डॉलर नेट वर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं. बेजोस अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने वाले का खिताब हासिल करने वाले सातवें व्यक्ति हैं. इसके अलावा गेट्स और बर्कशायर हाथवे के सीईओ वॉरन बफेट के अलावा वैश्विक रैंकों में शीर्ष स्थान पर तीसरे अमेरिकी भी बन चुके हैं.

बता दें कि बिल गेट्स सबसे अमीर लोगों की सूची में काफी सालों से टॉप पर बने हुए थे. वहीं बेजोस ऐसे अरबपति हैं, जिनकी दौलत बीते एक साल के दौरान दुनिया में सबसे ज्यादा बढ़ी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक साल भर में उनकी दौलत 24.5 अरब डॉलर (1.28 लाख करोड़ रुपए) बढ़ी है.