खुद 7 करोड़ की इनकम, लेकिन शाह के बेटे को दिया 15 करोड़ का लोन

लाइव सिटीज डेस्क : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी अब विवादों में घिर गई है. शाह के बेटे की कंपनी के बारे में नए-नए खुलासे हो रहे हैं. ‘द वायर’ की ही रिपोर्ट में कहा गया है कि जय शाह की टेंपल इन्टरप्राइजेज को जिस कंपनी ने 15 करोड़ रूपये का लोन दिया था उसकी खुद की आय ही मात्र 7 करोड़ रूपये थी. बताया जा रहा है कि घाटे में जा रही टेंपल इन्टरप्राइजेज की इनकम में इसी लोन की वजह से जबरदस्त उछल आया था.

‘द वायर’ की रिपोर्ट के मुताबिक़ जय की कंपनी के टर्नओवर में उछाल की वजह 15.78 करोड़ रुपये का अनसेक्योर्ड लोन है जिसे राजेश खंडवाल की KIFS फाइनेंसियल सर्विसेज फर्म ने उपलब्ध कराया है. लेकिन हैरत की बात यह है कि लोन देनेवाली KIFS फाइनेंसियल सर्विसेज ने जिस साल जय की कंपनी को लोन दिया उस साल उसकी कुल आय ही 7 करोड़ रुपये थी. एक और बड़ी बात जो सामने आई है कि KIFS फाइनेंसियल सर्विसेज की एनुअल रिपोर्ट में टेंपल इन्टरप्राइजेज को दिए गए इस अनसेक्योर्ड लोन का कोई जिक्र नहीं है.

 

साल 2015-16 के वित्त वर्ष के दौरान जय की कंपनी का टर्नओवर लंबी छलांग लगाते हुए 80.5 करोड़ रुपये का हो गया था. यह 2014-15 के मुकाबले 16 हजार गुणा ज्यादा है.

बता दें कि राजेश खंडवाल भाजपा के राज्यसभा सांसद और रिलायंस इंडस्ट्रीज के टॉप एग्जिक्यूटिव परिमल नथवानी के समधी हैं. जय शाह के वकील ने द वायर को बताया है कि राजेश खंडवाल शाह परिवार के पुराने मित्र हैं. इसके अलावा वो पिछले कई सालों से शाह परिवार के शेयर ब्रोकिंग का कामकाज देख रहे हैं. इसके अलावा उनकी एनबीएफसी फर्म पिछले कई सालों से जय शाह और जीतेंद्र शाह के बिजनेस को लोन देते रहे हैं.

उधर जय शाह के बचाव में भाजपा ने भी अपनी पूरी टीम उतार दी है. कहा यह भी जा रहा है कि जय शाह इस खबर को प्रकाशित करने वाली वेबसाइट ‘द वायर’ पर 100 करोड़ के मानहानि का दावा भी करेगी. भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वेबसाइट द वायर की ओर से प्रकाशित खबर को झूठी और मनगढ़ंत करार दिया और कहा कि वेबसाइट अमित शाह और उनके बेटे जय शाह की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है.

करवाचौथ पर Lover को दें Princess Cut Diamond, चांद बिहारी ज्वैलर्स लाए हैं नया कलेक्शन
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू

 (लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)