जम्मू-कश्मीर में बैंक की कैश वैन पर हमला , 5 पुलिसकर्मियों सहित 7 की गोली मारकर हत्या

लाइव सिटीज डेस्क : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने एक कैश वैन पर हमला कर दिया. सोमवार दोपहर हमलावर आतंकियों ने वैन से बाहर खींच कर पांच पुलिसकर्मियों सहित सात लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतकों में 2 बैंक अधिकारी शामिल हैं. आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने हमले की जिम्मेदारी ली है. साथ ही हमला करनेवाले आतंकियों के लिए इनाम की भी घोषणा की है.

घटना के बारे में दक्षिण कश्मीर के DIG एस पी पनी ने समाचार एजेंसी को बताया कि दमहाल हांजी पोरा से कुलगाम स्थित मुख्यालय लौट रहे जम्मू-कश्मीर बैंक के नकद वैन को दोपहर हथियारों से लैस आतंकवादियों ने घेर लिया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने वैन में सवार पांच पुलिसकर्मियों और बैंक के दो कर्मचारियों को खींच कर बाहर निकाला तथा बिल्कुल करीब से (प्वाइंट ब्लैंक) गोली मार दी. चार पुलिसकर्मियों और बैंक के एक सुरक्षा गार्ड सहित दो बैंककर्मियों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि पांचवे पुलिस अधिकारी ने अस्पताल में दम तोड़ा. मरने वालों में पुलिस का सहायक उपनिरीक्षक भी शामिल है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार अभी वो इस बात की जांच कर रहे हैं कि वैन से कैश की लूट हुई है या नहीं. हालांकि यह बताया जा रहा है कि आतंकवादी मारे गये पुलिसकर्मियों के चार सर्विस राइफल के साथ फरार हो गये. हिज्ब के प्रवक्ता ने एक स्थानीय संवाद समिति को बताया है कि उसके सदस्य मौके से चार हथियार लेकर फरार हुए हैं.

हमले के बाद इलाके में काफी तनाव व्याप्त है. आर्मी और पुलिस के सीनियर अधिकारी घंटनास्थल पर पहुंचे हैं और आतंकियों की तलाश के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन तेजर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :

पहले ही केस दर्ज करा चुकी है वो महिला, देर से जागे हैं पटेल

‘जदयू सब जानता है, 2008 में उन्हीं ने खोली थी लालू की पोल’

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ अटैच हो सकते हैं !