US में गुम हो गई है नालंदा की सरस्वती, ढूंढ रही है FBI

लाइव सिटीज डेस्क : टैक्सॉस की तीन साल की शेरिन मैथ्यूज को पिछले शनिवार 7 अक्टूबर की आधी रात को घर से निकाल दिया गया. उसका अपराध सिर्फ इतना था कि उसने अपना दूध पूरा खत्म नहीं किया था. शेरिन कोई और नहीं बल्कि बिहार की रहने वाली सरस्वती थी, सरस्वती को बीते 23 जून को नालंदा के NGO मदर टेरेसा अनाथ सेवा संस्थान से गोद दिया गया था. उसे अमेरिकन दं​पति से गोद लिया था.

यूएस मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, अमेरिकी जांच एजेंसी FBI अभी भी शेरिन को खोज रही है. शेरिन को उसके दत्तक पिता भारत के एर्णाकुलम के मूल निवासी वेस्ली मैथ्यूज ने आधी रात को बाहर निकाल दिया था. शनिवार की रात को ही वेस्ली को रिचर्डसन पुलिस ने गिरफ्तार ​कर लिया.

वेस्ली पर बच्ची के साथ हिंसा और उसे धमकाने का आरोप है. उसे रविवार रात को 2,50,000 डॉलर के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया है. अब बिहार के स्टेट अडॉप्शन रिसोर्स एजेन्सी के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि सरस्वती को वेस्ली और उनकी पत्नी सिनी ने गोद लिया था.

सरस्वती को गोद देने वाली संस्था की सेक्रेटरी बबिता कुमारी को वह अभी भी याद है. बबिता ने बताया कि यूएस दंपति को गोद देने से पहले उसका नाम सरस्वती था. वह बेहद शरारती थी, बिल्कुल वैसी ही जैसे बाकी बच्चे होते हैं.

सरस्वती एनजीओ की महिला केयरटेकर से बेहद स्नेह करती थी. वह उन्हें नानी बुलाया करती थी. वह अक्सर घंटों सीढ़ियों पर लेटकर उनका इंतज़ार किया करती थी. जब सरस्वती की नानी आती थीं तो वह दौड़कर उन्हें गले लगा लिया करती थी.

बबिता ने बताया कि सरस्वती की एक आंख में खराबी भी थी. सरस्वती को डेढ़ साल की उम्र में बाल कल्याण समिति, गया ने बचाया था. उसे उसके परिवार ने लावारिस छोड़ दिया था. बाल कल्याण समिति ने उसे 14 फरवरी, 2015 को NGO को सौंप दिया गया था. NGO में आने के बाद सरस्वती अक्सर शांत रहती थी लेकिन बाद में वह सेन्टर में काफी घुलमिल गई थी.

यह भी पढ़ें –
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
धनतेरस पर जूलरी में Best Offer दे रहे हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स, हर खरीद पर फ्री हैं Gold Coin
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)