कोरोना काल में NEET और JEE एग्जाम के साथ NDA की परीक्षा भी, 6 सितंबर को होगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना संकट के बीच नीट और जेईई के साथ- साथ एनडीए की परीक्षा भी होने वाली है. 6 सितंबर को पटना के 92 केंद्रों पर करीब 41000 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने नेशनल डिफेंस एकेडमी एवं नेवल एग्जामिनेशन 2020 के सफल शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त संचालन हेतु जोनल दंडाधिकारी सहायक समन्वय पर्यवेक्षक स्टैटिक दंडाधिकारी स्थानीय निरीक्षण अधिकारी केंद्राधीक्षक की ब्रीफिंग की तथा आवश्यक निर्देश दिया.



6 सितंबर को फर्स्ट सीटिंग में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और सेकंड सीटिंग में दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक दो पाली में 92 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 41000 परीक्षार्थी देंगे.

राष्ट्रीय सुरक्षा अकादमी की परीक्षा को कदाचार मुक्त बनाने के लिए किसी भी परीक्षार्थी को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से 10 मिनट पूर्व यानी प्रथम पाली 9:50 बजे पूर्वाहन एवं द्वितीय पाली 1:50 बजे अपराहन के बाद परीक्षा केंद्र के परिसर में प्रवेश की एवं उपस्थित परीक्षार्थी को परीक्षा समाप्ति के पूर्व परीक्षा हॉल/कमरा छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी.