NEET ने जारी किया ऑनलाइन काउंसिलिंग का शेड्यूल, आधिकारिक वेबसाइट पर देखें पूरा डिटेल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2019 के काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने काउंसिलिंग के दोनों राउंड के शेड्यूल को अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. अभ्यर्थी नीट के आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर इस शेड्यूल को देख सकते हैं.

शेड्यूल के मुताबिक पहले राउंड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 19 जून से शुरू होगा और 24 जून, 2019 को खत्म होगा. अभ्यर्थी 25 जून, 2019 को दोपहर 2.00 बजे तक प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. वहीं कॉलेज का चुनाव करने की प्रक्रिया 25 जून को होगी और सीट का आवंटन 26 जून को किया जाएगा. पहले दौर की ऑनलाइन काउंसलिंग के परिणाम 27 जून को जारी कर दिया जाएगा.

सेकेंड राउंड की ऑनलाइन काउंसिलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रे शन 6 जुलाई से शुरू होगी और 9 जुलाई को खत्म होगी. अभ्यर्थी 9 जुलाई, 2019 को दोपहर 12 बजे तक प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. चॉइस फिलिंग या सीट लॉक 9 जुलाई को होगी. इसके बाद सीट अलॉटमेंट 10 और 11 जुलाई को किया जाएगा. दूसरे राउंड के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग के नतीजे 12 जुलाई को जारी किए जाएंगे.

गौरतलब है कि ये काउंसिलिंग 15 फीसदी ऑल इंडिया कोटा और सेंट्रल इंस्टीट्यूशन, डीम्ड यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आयोजित की जाएगी.