पश्चिम बंगाल रवाना हुए पीएम मोदी, अम्फान तबाही का लेंगे जायजा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना की मार झेल रहे भारत पर प्रकृति ने भी कहर बरपाया है. सुपर साइक्लोन अम्फान से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी तबाही हुई है. यहां पिछले 283 साल में आया ये सबसे भयावह तूफान है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अम्फान प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से बंगाल आने की अपील की थी, जिसके बाद आज पीएम वहां पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी दिल्ली से रवाना हो गए हैं और बंगाल पहुंचने पर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तकरीबन तीन महीने बाद दौरा करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली बार 29 फरवरी को कोई दौरा किया था, जब वह उत्तर प्रदेश के चित्रकूट और प्रयागराज गए थे। पश्चिम बंगाल और ओडिशा का पीएम का यह दौरा 83 दिनों बाद होने जा रहा है.

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस चक्रवात में कई लोगों की जान चली गई है, और राज्य के बड़े हिस्से में कई लोग बेघर हो गए हैं. यहां इस तूफान से बहुत सी चीजें प्रभावित हुई हैं, जिनमें बिजली, इंटरनेट कनेक्शन और संचार के अन्य साधन शामिल हैं. 

तूफान की वजह से कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है. तूफान का असर कोलकाता एयरपोर्ट पर भी दिखाई दे रहा है. यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है. 6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं ने कोलकाता एयरपोर्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया. हर तरफ पानी भरा हुआ है. रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं. एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर पानी में डूबे हैं. अम्फान का सबसे ज्यादा कहर पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, दक्षिणी 24 परगना, मिदनापुर और कोलकाता में रहा.